Ukraine Air Alert: अब यूक्रेन के दक्षिण और पूर्वी इलाकों में हुए मिसाइल अटैक, देशभर में जारी एयर अलर्ट

क्षेत्रीय गवर्नर ऑलेक्जेंडर स्तारुख ने टेलीग्राम पर लिखा, रूसी दानवों ने रात में विलनियांस्क में अस्पताल के प्रसूति वार्ड पर कई रॉकेट दागे... इस हमले में एक शिशु की मौत हो गई जो अभी पैदा ही हुआ था.
 
अब यूक्रेन के दक्षिण और पूर्वी इलाकों में हुए मिसाइल अटैक, देशभर में जारी एयर अलर्ट

Ukraine Air Alert: यूक्रेन पर रूस के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. देश के दक्षिण और पूर्वी क्षेत्रों में धमाके किए गए हैं जिसके बाद अब पूरे यूक्रेन में एयर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं यूक्रेनी अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया है कि एक नवजात की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मलबे से जच्चा और एक डॉक्टर को निकाला गया है. क्षेत्र के गवर्नर के अनुसार, रॉकेट रूसी थे. यह हमला विलनियांस्क शहर के एक अस्पताल में हुआ.


क्षेत्रीय गवर्नर ऑलेक्जेंडर स्तारुख ने टेलीग्राम पर लिखा, रूसी दानवों ने रात में विलनियांस्क में अस्पताल के प्रसूति वार्ड पर कई रॉकेट दागे… इस हमले में एक शिशु की मौत हो गई जो अभी पैदा ही हुआ था. बचावकर्मी वहां काम कर रहे हैं. उन्होंने कई तस्वीरें भी पोस्ट की हैं जिनमें मलबे से घना धुआं उठता दिखाई दे रहा है.

शुरू में, राज्य आपातकालीन सेवा (एसईएस) ने कहा था कि रूसी हमले में एक बच्चे की मौत हो गई और मलबे से एक मां और एक डॉक्टर को निकाला गया है. उस समय वार्ड में वे ही लोग थे.

एसईएस ने टेलीग्राम पर बाद में एक अन्य पोस्ट में स्पष्ट किया कि बचाई गई महिला पीड़ित नवजात शिशु की मां है. अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में दो मंजिला इमारत पूरी तरह नष्ट हो गई. विलनियांस्क यूक्रेन की राजधानी कीव से करीब 500 किलोमीटर (300 मील) दक्षिण-पूर्व में स्थित है.

इससे पहले भी दागी थी 100 मिसाइल
इससे पहले रूस ने यूक्रेन पर एक के बाद एक 100 मिसाइलें दागी थी जिसके बाद यूक्रेनी अधिकारियों ने आपातकालीन बिजली आपूर्ति बंद करने (ब्लैकआउट) की घोषणा की थी. जानकरी के मुताबिक रूस की ओर से ऊर्जा और अन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया गया था जिसके तुरंत बाद राजधानी कीव सहित अन्य स्थानों पर बिजली सप्लाई बंद कर दी गई.


यूक्रेन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्थिति को गंभीर बताया और देशवासियों से बिजली के उपयोग में कटौती करने का आग्रह किया. बिजली प्रदाता कंपनी डीटीईके ने राजधानी में आपातकालीन ब्लैकआउट की घोषणा की. अधिकारियों ने अन्य जगहों पर भी इसी तरह के कदमों की घोषणा की है.कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि शहर में एक आवासीय इमारत में एक शव मिला है.