अपराध

पुलिसवाली प्रेमिका के लिए पत्नी और दो बच्चों का किया कत्ल, अब दोस्त को उतारा मौत के घाट

 

दिल्ली से सटे नोएडा में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां पर एक युवक ने महिला पुलिसवाली के प्यार में अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या करके शवों को घर में ही दफना दिया। अब पुलिस ने आरोपी युवक को काबू कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के चिपियाना गांव का यह मामला है। आरोपी कासगंज के ढोलना थाना क्षेत्र का रहने वाला राकेश है। आरोपी ने अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी और शवों को दफना दिया।

जानकारी के अनुसार, इसी मकान में राकेश रहता था जिसकी शादी 2012 में एटा में रहने वाली महिला रत्नेश के साथ हुई थी, लेकिन राकेश का प्रेम प्रसंग गांव में रहने वाली रूबी से चल रहा था, जो कि 2015 में पुलिस में कांस्टेबल पद पर तैनात हुई थी।

जब रूबी ने राकेश पर शादी का दबाव बनाया तब उसने 14 फरवरी 2018 को अपनी पत्नी रत्नेश और दोनों बच्चों (3 साल के अर्पित और 2 साल की अवनी) को मार डाला और उनके शवों को घर के बेसमेंट में दफना दिया।

राकेश इन हत्याओं के बाद अपनी पहचान छुपा कर प्रेमिका रूबी के साथ रह रहा था। उसे डर था कि कहीं उसकी पहचान उजागर न हो जाए, इसलिए उसने एक और हत्या करने की योजना बनाई और 25 अप्रैल 2021 को अपने दोस्त का मर्डर कर दिया। उसके शव को बुरी तरह कुचल दिया, ताकि उसकी पहचान ना हो सके।

इसके बाद अपना आधार कार्ड और एलाईसी के पेपर रख दिए ताकि पुलिस को यह लगे उसकी हत्या हुई है। जब कासगंज की ढोलना पुलिस ने हत्या की जांच शुरू की तो शक की सुई राकेश तक पहुंच गई और जब पुलिस ने उसे पकड कर सख्‍त तरीके से पूछताछ की, तो उसने अपनी पत्नी और दोनों बच्चों की हत्या राज उगल दिया।

अब करीब तीन साल बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने आरोपी को कासगंज इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने बताया कि करीब तीन साल पहले पत्नी और दो बच्चों की हत्या करके शवों को घर के ही बेसमेंट में दफना दिया था।
अब पुलिस की टीम ने घर में पहुंचकर जब बेसमेंट की खुदाई करवाई तो हड्डियां बरामद की गई है। आरोपी ने खुद को भी एक रिटायर्ड पुलिसकर्मी के जरिये मृत घोषित कर दिया था।

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल अंकुर अग्रवाल ने बताया कि फरवरी 2018 में थाना बिसरख पर एक पिता ने अपनी बेटी और उसके दो बच्चों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, जिसके बाद मामला किडनैपिंग में बदल दिया।

इसके बाद मृतका के पिता ने पुलिस को शिकायत दी थी कि राकेश ने ही पत्नी और दो बच्चों की हत्या की है। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया था और आरोपी की तलाश कर रही थी। इस दौरान आरोपी ने खुद को मृत घोषित कर दिया, हालांकि तीन साल बाद पुलिस आरोपी को पकड़ लाई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें

To Top