बड़ी खबरें सिरसा खबर सिरसा में खास स्वास्थ्य हरियाणा

बिस्तर पर रोमांस करते समय पत्नी को कुचल देता था पति, घटाया इतना वजन

Chopal Tv, New Delhi

प्यार में लोग किसी भी हद को पार कर जाते है। ऐसे ही एक पति ने प्यार में अपनी पूरी लाइफस्टाइल ही बदल दी। और लोगों के लिए प्रेरणा बन गए। यूके में रहने वाले सबसे मोटे शख्स ने अपनी पत्नी को खुश करने के लिए वजन घटाने का फैसला किया।

पति का वजन इतना ज्यादा था कि बिस्तर पर उसकी बीवी की जान ले सकता है। हम बात कर रहे है यूके के इंवेरनेस में रहने वाले पॉल टुटहिल की। 2010 में वो देश के सबसे मोटे लोगों में शामिल हो गए थे।

अपने मोटापे के कारण पॉल बेड से उठ नहीं पाते थे। यहां तक कि बाथरूम जाने के लिए भी पॉल को मदद की जरुरत पड़ती थी। अपने वेट की वजह से पॉल डिप्रेशन में चला गया थे। पॉल अपनी पत्नी के साथ सेक्स करना अवॉयड करता था। उसे ऐसा लगता था कि उसके वजन की वजह से उसकी पत्नी कुचल जाएगी।

इस वजह से पॉल अपनी वाइफ से दूर रहता था। डिप्रेशन में पहुंचे पॉल ने सुसाइड की भी कोशिश की थी। अपने भाई को इस हालत में देख पॉल की बहन ने उसकी मदद करने का फैसला किया।

पॉल की बहन ने भाई की गैस्ट्रिक सर्जरी करवाई, जिसके बाद उसका वजन 368 से 292 पहुंच गया था। सर्जरी के बाद पॉल ने अपने खान-पान पर कंट्रोल किया।

डिसिप्लिन के साथ पॉल ने अपना वजन अब 95 किलो कर लिया है। वो 1800 कैलोरीज लेते हैं और वर्कआउट भी करते हैं। तीन बच्चों के पिता पॉल को अब किसी तरह की समस्या नहीं हो रही है।

Related posts

सिरसा प्रशासन की दुकानदार को गाइडलाइन

admin

8 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

admin

सीआई के हत्थे चढ़े तीन युवक हथियारों के बल पर दंपति से लूटे 9 लाख

admin
Share this
Join Our Group