Weather Update: अगले 72 घंटों में इन तीन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश , मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
इस साल यूपी में केवल 45% बारिश (Rain) दर्ज की गई जो अपने मासिक औसत से लगभग 37% कम है, तो वहीं बिहार में 35% बारिश हुई.  
 
 अगले 72 घंटों में इन तीन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश , मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Rain Forecast By Meteorological Department: भारत में इस साल मानसून (Monsoon) का मिज़ाज कुछ हट के रहा. बिहार और उत्तर प्रदेश अपने-अपने टारगेट से महीना दर महीना पीछे रहे. उत्तरप्रदेश (Monsoon) और बिहार (Bihar) ने सबसे बड़ा मौसमी घाटा झेला जहां यूपी में केवल 45% बारिश (Rain) दर्ज की गई जो अपने मासिक औसत से लगभग 37% कम है, तो वहीं बिहार में 35% बारिश हुई.  आईएमडी के मुताबिक आने वाले 3 दिनों में उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिमी मध्य प्रदेश में मूसलधार बारिश की पूरी-पूरी संभावना है. बारिश के साथ आंधी-तूफान की भी संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है.

दिल्ली एनसीआर में आज होंगे बारिश के दर्शन!
दिल्लीवासियों को आज बारिश का आनंद उठाने का मौका मिल सकता है.  मौसम विभाग की माने तो एनसीआर में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से थोड़ी ज्यादा बारिश होने की संभावना है. कल की तुलना में आज तापमान में गिरावट भी महसूस की जा सकती है.

कहां पड़ सकती हैं मध्यम वर्ग की छींटे?
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य महाराष्ट्र,  कोंकण और गोवा के लिए आने वाले 2 दिनों में मध्यम वर्गीय बारिश की भविष्यवाणी की है. कुछ हिस्सों में तेज़ बारिश का भी अनुमान है. वहीं ओडिशा के कुछ हिस्सों में आने वाली 18-19 तारीख को झमाझम बारिश की संभावना है. 

क्या रहने वाला है उत्तर पूर्वी भारत के मौसम का हाल?
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम, और त्रिपुरा में कल हल्की से थोड़ी ज्यादा बारिश के आसार बन रहे हैं. यहां भी कुछ इलाकों में तेज़ बारिश आ सकती है.