Weather Forecast: अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
देश के कई हिस्से में मानसून अपने आखिर दौर में जमकर बरस रहा है। आज भी देश के कई हिस्सों में मुसलाधार बारिश के आसार हैं।
 
 
Weather Alert

Weather Forecast: मानसून धीरे-धीरे विदा होने पर है, लेकिन देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है और जाते-जाते मानसून जमकर बारिश कर रहा है।

इसी कड़ी  में मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों बारिश का अलर्ट जारी किया , ने अगले एक-दो दिन में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड समेत कई राज्यों में भारी बारिश की  संभावना व्यक्त की 

दिल्ली-एनसीआर में आज भारी बारिश की संभावना
दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में पिछले दो-तीन दिनों से जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना व्यक्त की । 

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के कारण भारी बारिश
 बंगाल की खाड़ी और ओडिशा तट पर बने कम दबाव के  कारण पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झरखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कई इलाकों में अगले दो-तीन दिनों तक तेज बारिश की संभावना है। साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी आज बारिश के जारी रहने का अनुमा है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और महाराष्ट्र के कई इलाकों में भी बारिश के आसार हैं।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा, तेलंगाना, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा , विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में अगले दो दिनों तक गरज के साथ तेज बारिश का अनुमान है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में भी आज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने जारी किया ये पूर्वानुमान
के मुताबिक पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग, मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ हिस्सों में  भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप और उत्तराखंड में भी भारी बारिश के आसार हैं।

इसके साथ ही शेष उत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, शेष उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी बारिश के आसार हैं। जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, गंगीय पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों में और लक्षद्वीप में भारी बारिश का पूर्वानुमान संभव है