दिल्ली-NCR समेत देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का ताजा हाल
Weather Update : मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा यूपी,राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के लिए एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है.
 
दिल्ली-NCR समेत देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का ताजा हाल

Weather Update 29 july : दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है. राष्ट्रीय राजधानी और उसके आस-पास के कई इलाकों में शुक्रवार सुबह बूंदाबांदी हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियबाद समेत कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. इस दौरान दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सैल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा यूपी,राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के लिए एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं 31 जुलाई तक उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है

मौसम विभाग का कहना है कि हिमाचल और राजस्थान में भारी आज बारिश की आशंका है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 31 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है. 

मध्य प्रदेश राज्य मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश भर में अधिकतर जिलों में आज बारिश से राहत रहेगी लेकिन 5 जिलों में तेज बारिश की संभावना है. विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, बालाघाट और सागर जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है. पांच जिलों को छोड़कर ज्यादातर जिलों में आज मौसम साफ रहने की उम्मीद है. 

बता दें कि राजस्थान और मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत की राज्यों में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है. राजस्थान के बीकानेर, बूंदी और जोधपुर जिलों में बारिश से होने वाले हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि लगातार बारिश के चलते जोधपुर में स्थानीय प्रशासन की मदद के लिये सेना को बुलाया गया है. जोधपुर प्रशासन ने भारी बारिश के बाद यहां न्यू रूप नगर में जलभराव के चलते घरों में फंसे लोगों को बचाने के लिए बृहस्पतिवार को सेना की मदद ली.