Haryana Weather: हरियाणा में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, जानिये कब तक होगी बारिश ?

हरियाणा में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही अब बारिश आने की संभावना लंबे समय तक रहने वाली है।
 
 हरियाणा में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

Haryana Weather: हरियाणा में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही अब बारिश आने की संभावना लंबे समय तक रहने वाली है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में कल और परसों मध्यम से तेज बारिश की संभावना है। वहीं एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद अब कई इलाकों में बारिश होगी।

कृषि मौसम विज्ञान विभाग चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार 
25 जनवरी,2023 
मौसम: पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य में 23 जनवरी से मौसम में बदलाव हुआ जिससे राज्य  के ज्यादातर क्षेत्रों में  बादलवाई रही तथा उत्तरी व उत्तर पश्चिमी जिलों में पिछले दो दिनों में कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश हुई । इस दौरान रात्रि तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई तथा दिन के तापमान में गिरावट दर्ज हुई।   
मौसम पूर्वानुमान  हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 30 जनवरी तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है। राज्य के उत्तरपश्चिमी व दक्षिणी  क्षेत्रों में 26 व 27 जनवरी को मौसम खुश्क तथा कहीं कहीं अलसुबह धुंध आने की संभावना परंतु उत्तरी हरियाणा के एक दो स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी भी संभावित। 

परंतु एक ओर पश्चिमी विक्षोभ 28 जनवरी से राज्य में सक्रिय होने की संभावना है जिससे 28 जनवरी देर रात्रि से 30 जनवरी के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवायों व गरजचमक के साथ कहीं बूंदाबांदी तथा कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान उत्तर हरियाणा के कुछ एक जिलों में तेज बारिश की भी संभावना भी बन रही है।