Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में फिर सक्रिय हुआ Monsoon 2022, बारिश को लेकर पढ़िये IMD की ताजा भविष्यवाणी
Delhi Weather Update दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह से बारिश का दौर फिर शुरू हो गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार शुक्रवार को दिन में तेज बारिश होने के आसार हैं। बारिश का यह दौर अगले कुछ दिनों तक रहेगा। 
 
 
Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में फिर सक्रिय हुआ Monsoon 2022, बारिश को लेकर पढ़िये IMD की ताजा भविष्यवाणी

Delhi Weather Update:  दिल्ली-एनसीआर में मानसून को दस्तक दिए हुए एक महीना पूरा होने को है, लेकिन झमाझम बारिश का इंतजार लोगों को अब भी है। 30 जून को मानसून ने दिल्ली-एनसीआर में दस्तक दी थी। एक-दो दिन ठीक-ठाक बारिश हुई, लेकिन इसके बाद से यह रूठा हुआ है। 

एक सप्ताह तक जारी रह सकती है बारिश 

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आगामी एक सप्ताह तक रुक-रुक कर कभी धीमी तो कभी मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से मिलने वाली राहत जारी रहेगी।   

लगातार दूसरे दिन बारिश से हुई लोगों की शुरुआत 

बुधवार के बाद बृहस्पतिवार को भी कहीं हल्की तो कहीं मध्यम स्तर की बारिश के साथ दिल्ली-एनसीआर लोगों की सुबह की शुरुआत हुई। बारिश का यह सिलसिला दिनभर जारी रहने का अनुमान है। इससे पहले बुधवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की तो कुछ इलाकों में मध्यम स्तर की बारिश हुई। 

न्यूनतम और अधिकतम तापमान में आई गिरावट 

उधर, मौसम हुआ सुहाना वर्षा होने से मौसम भी सुहाना हो गया और तापमान में गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। 

जारी रहेगा कुछ दिनों तक बारिश का दौर 

इस बीच मौसम विभाग का यह भी पूर्वानुमान है कि आगामी एक दो दोनों तक दिल्ली-एनसीआर में हल्की और मध्यम स्तर की बारिश का दौर बना रहेगा। इस कड़ी में शुक्रवार सुबह कई इलाकों में बारिश हुई। दिनभर रुक-रुक बारिश होने का भी अनुमान है।  इसके चलते तापमान 31 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। 

गुरुग्राम में जरा सी बारिश के बाद लग गया जाम 

उधर, दिल्ली से सटे गुरुग्राम में बृहस्पतिवार को सावन के बादल खूब बरसे। लघु सचिवालय और सिविल लाइंस के आसपास सिर्फ छह एमएम ही वर्षा हुई, लेकिन नए गुरुग्राम के कई क्षेत्र 65 एमएम वर्षा में डूब गए। सनसिटी सोसायटी, सेक्टर 54-55, एआइटी चौक, गोल्फ कोर्स रोड और गोल्फ कोर्स रोड एक्सटेंशन क्षेत्र में तेज वर्षा हुई और घरों के बाहर खड़ी गाडि़यां भी छत तक पानी में डूब गई। सनसिटी सोसायटी और इसके आसपास के क्षेत्र के घरों में वर्षा का पानी घुस गया। रैपिड मेट्रो स्टेशनों और गोल्फ कोर्स रोड की सर्विस लेन पर भी कई गाड़ियां पानी में डूब गई। दोपहर में लगभग चार बजे के आसपास शुरू हुई तेज वर्षा के कारण गोल्फ कोर्स रोड पर ट्रैफिक जाम लग गया।