Neem Karoli Baba Quotes: नीम करोली बाबा के इन उपायों से बन सकते हैं धनवान, कभी नहीं आएगी गरीबी

 
Neem Karoli Baba Quotes: बाबा नीम करोली की महिमा अपरंपार है.  उनके द्वारा किए गए चमत्कार दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं. यही वजह है कि उनके पूरे विश्व में करोड़ों की संख्या में भक्त हैं. उन्होंने मानव जीवन को लेकर कई सारी बातें कही हैं. उनकी बातों को अगर जीवन में सही तरह से उतार लिया जाए तो इंसान लगातार सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते जाएगा. बाबा ने अमीर बनने और धन को लेकर भी बातें कही हैं. आज के लेख में इन्हीं बातों के बारे में बताएंगे.  Also Read - मेरी कहानी- पति के ऑफिस जाने के बाद पड़ोस के जवान लड़के के साथ संबंध बनाए, उसने मुझे संतुष्ट किया लेकिन अब... धन का इस्तेमाल  नीम करोली बाबा कहते हैं कि असली अमीर व्यक्ति वही है, जिसने पैसा कमाया भी हो और उसकी अहमियत भी समझता हो. यानी कि मेहनत से कमाए गए धन का सही इस्तेमाल करने वाला इंसान की धनवान होता है.   मदद  बाबा कहते हैं कि अमीर इंसान को हमेशा दूसरों की मदद के लिए खड़ा रहना चाहिए. इंसान के पास तब पैसा रहता है, जब वह उसे खर्च करता है. पैसा बचाने वाले इंसान के पास अधिक समय तक धन नहीं टिकता है, वह किसी न किसी मार्ग से चले ही जाता है.  Also Read - मेरी कहानी- पति के ऑफिस जाने के बाद पड़ोस के जवान लड़के के साथ संबंध बनाए, उसने मुझे संतुष्ट किया लेकिन अब...  गुण  वह कहते हैं कि चरित्र, आचरण और ईश्वर में विश्वास रखने वाला इंसान ही धनी कहलाता है. ऐसे लोगों के पास ही धन टिकता है. ऐसे में जरूरी है कि इंसान के पास ये तीन गुण हों.

Neem Karoli Baba Quotes: बाबा नीम करोली की महिमा अपरंपार है.  उनके द्वारा किए गए चमत्कार दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं. यही वजह है कि उनके पूरे विश्व में करोड़ों की संख्या में भक्त हैं. उन्होंने मानव जीवन को लेकर कई सारी बातें कही हैं. उनकी बातों को अगर जीवन में सही तरह से उतार लिया जाए तो इंसान लगातार सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते जाएगा. बाबा ने अमीर बनने और धन को लेकर भी बातें कही हैं. आज के लेख में इन्हीं बातों के बारे में बताएंगे.


धन का इस्तेमाल

नीम करोली बाबा कहते हैं कि असली अमीर व्यक्ति वही है, जिसने पैसा कमाया भी हो और उसकी अहमियत भी समझता हो. यानी कि मेहनत से कमाए गए धन का सही इस्तेमाल करने वाला इंसान की धनवान होता है. 

मदद

बाबा कहते हैं कि अमीर इंसान को हमेशा दूसरों की मदद के लिए खड़ा रहना चाहिए. इंसान के पास तब पैसा रहता है, जब वह उसे खर्च करता है. पैसा बचाने वाले इंसान के पास अधिक समय तक धन नहीं टिकता है, वह किसी न किसी मार्ग से चले ही जाता है.

गुण

वह कहते हैं कि चरित्र, आचरण और ईश्वर में विश्वास रखने वाला इंसान ही धनी कहलाता है. ऐसे लोगों के पास ही धन टिकता है. ऐसे में जरूरी है कि इंसान के पास ये तीन गुण हों.