India Railway Station: भारत के अजीबोगरीब रेलवे स्टेशन, जिनका नाम लेने में लोगों को आ जाती है शर्म

 
India Railway Station: भारत दुनिया का चौथे नंबर सब से बडा रेलवे नेटवर्क वाला देश है। भारत मे रेलवे स्टेशन की कुल संख्या 7000 ओर 8500 के बीच अनुमानित है। कुछ एसे स्टेशन जिनके नाम इतिहास मे दर्ज। वहीं कुछ रेलवे स्टेशन के नाम इतने अजीब है जिसे सुनकर या पढ़कर आपकी हसी छूट जाएंगी। हाल ही में ट्वीटर @notnurseryrhyme नाम के अकाउंट द्वारा भारत के अजीबोगरीब रेलवे स्टेशन के नाम पूछे गए। जिस पर इंटरनेट यूजर्स ने  अपने जाने पहचाने कुछ स्टेशन के नाम बताए। चलिए जानते है ऐसे रेलवे स्टेशन के नाम जिसे सुनकर आपकी हसी नही रुकेगी।  Also Read - मेरी कहानी- पति के ऑफिस जाने के बाद पड़ोस के जवान लड़के के साथ संबंध बनाए, उसने मुझे संतुष्ट किया लेकिन अब... फफूंद रेलवे स्टेशन  यह रेलवे स्टेशन उतर प्रदेश के औरैया जिले में स्थित है। ओर इसका कोड PHD है। यह भारत का एक ए श्रेणी का स्टेशन है।यह औरैया जिले और दिबियापुर जिले में कार्य करता हैं। ब्रिटिश शासन के दौरान निर्मित यह स्टेशन भारतीय रेलवे के स्वामित्व में है और उत्तर मध्य रेलवे द्वारा संचालित है. यहां पांच ट्रैक और चार प्लेटफार्म हैं। यह इलाहाबाद रेलवे डिवीजन के कानपुर-दिल्ली खंड पर मुख्य सेवारत रेलवे स्टेशनों में से एक है।  Also Read - Trafic Challan: अगर चालान कट गया है ऑनलाइन, तो ऐसे जाने घर बैठे 2 मिनट में  टिटवाला रेलवे स्टेशन  यह रेलवे स्टेशन मुंबई के सेंट्रल लाइन का स्टेशन है। कल्याण और कसाना के बीच के मार्ग पर स्थित है।अंबिवली रेलवे स्टेशन पिछला पड़ाव है, जबकि खडावली रेलवे स्टेशन इसका अगला पड़ाव है। बता दे यह रेलवे स्टेशन आजादी के पहले का है।इसकी स्थापना 23 अप्रैल 1926 को ब्रिटिश शासन के दौरान हुई थी।  हलकट्टा रेलवे स्टेशन  यह स्टेशन कर्नाटक राज्य का है।कर्नाटक के वाडी शहर स्थित यह रेलवे स्टेशन सेवालाल नगर के करीब मौजूद है।यहां से रोजाना कई ट्रेनें गुजरती हैं। यहां का इलाका काफी हरा भरे जंगलों से गहरा हवा है। यहां लोग आना पसंद करतें है।  कामागाटा मारू बज बज रेलवे स्टेशन  बज बज शाखा लाइन पर कोलकाता उपनगरीय रेलवे स्टेशन है. यह भारतीय रेलवे के पूर्वी रेलवे क्षेत्र में सियालदह रेलवे डिवीजन के अधिकार क्षेत्र में है. यह भारतीय राज्य पश्चिम बंगाल में दक्षिण 24 परगना जिले में बजबज के स्थानीय क्षेत्र में कार्य करता है।

India Railway Station: भारत दुनिया का चौथे नंबर सब से बडा रेलवे नेटवर्क वाला देश है। भारत मे रेलवे स्टेशन की कुल संख्या 7000 ओर 8500 के बीच अनुमानित है। कुछ एसे स्टेशन जिनके नाम इतिहास मे दर्ज। वहीं कुछ रेलवे स्टेशन के नाम इतने अजीब है जिसे सुनकर या पढ़कर आपकी हसी छूट जाएंगी। हाल ही में ट्वीटर @notnurseryrhyme नाम के अकाउंट द्वारा भारत के अजीबोगरीब रेलवे स्टेशन के नाम पूछे गए। जिस पर इंटरनेट यूजर्स ने  अपने जाने पहचाने कुछ स्टेशन के नाम बताए। चलिए जानते है ऐसे रेलवे स्टेशन के नाम जिसे सुनकर आपकी हसी नही रुकेगी।


फफूंद रेलवे स्टेशन

यह रेलवे स्टेशन उतर प्रदेश के औरैया जिले में स्थित है। ओर इसका कोड PHD है। यह भारत का एक ए श्रेणी का स्टेशन है।यह औरैया जिले और दिबियापुर जिले में कार्य करता हैं। ब्रिटिश शासन के दौरान निर्मित यह स्टेशन भारतीय रेलवे के स्वामित्व में है और उत्तर मध्य रेलवे द्वारा संचालित है. यहां पांच ट्रैक और चार प्लेटफार्म हैं। यह इलाहाबाद रेलवे डिवीजन के कानपुर-दिल्ली खंड पर मुख्य सेवारत रेलवे स्टेशनों में से एक है।

टिटवाला रेलवे स्टेशन

यह रेलवे स्टेशन मुंबई के सेंट्रल लाइन का स्टेशन है। कल्याण और कसाना के बीच के मार्ग पर स्थित है।अंबिवली रेलवे स्टेशन पिछला पड़ाव है, जबकि खडावली रेलवे स्टेशन इसका अगला पड़ाव है। बता दे यह रेलवे स्टेशन आजादी के पहले का है।इसकी स्थापना 23 अप्रैल 1926 को ब्रिटिश शासन के दौरान हुई थी।

हलकट्टा रेलवे स्टेशन

यह स्टेशन कर्नाटक राज्य का है।कर्नाटक के वाडी शहर स्थित यह रेलवे स्टेशन सेवालाल नगर के करीब मौजूद है।यहां से रोजाना कई ट्रेनें गुजरती हैं। यहां का इलाका काफी हरा भरे जंगलों से गहरा हवा है। यहां लोग आना पसंद करतें है।

कामागाटा मारू बज बज रेलवे स्टेशन

बज बज शाखा लाइन पर कोलकाता उपनगरीय रेलवे स्टेशन है. यह भारतीय रेलवे के पूर्वी रेलवे क्षेत्र में सियालदह रेलवे डिवीजन के अधिकार क्षेत्र में है. यह भारतीय राज्य पश्चिम बंगाल में दक्षिण 24 परगना जिले में बजबज के स्थानीय क्षेत्र में कार्य करता है।