बीवी के होते हुए पराई औरत की ओर क्यों आकर्षित होते हैं मर्द?, ये रही वजह
 
relationship

न केवल भारत में बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में शादी शुदा जोड़े अपनी पति अथवा पत्नी को छोड़कर पराई औरतों या फिर मर्दों की ओर आकर्षित होते है। शादी के बाद दूसरी औरतों की ओर आकर्षित होना होना मर्दों की आदत के तौर पर शुमार होता जा रहा है। ऐसे में एक सवाल जो सबके मन में उठता है वो ये कि आखिर मर्द दूसरी औरतों की ओर क्यों आकर्षित होते हैं।

एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर होने के बहुत से कारण हो सकते हैं, लेकिन अगर समय रहते उन कारणों को जान लिया जाए तो इस मुसीबत से पार पाया जा सकता है। तस्वीरों में जानें आखिर किन कारणों की वजह से एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर्स हो सकते हैं...

RELATIONSHIP TIPS

जल्दी शादी हो जाना 

घरवालों के प्रेशर या फिर समाज के दवाब में आकर अक्सर कुछ लोगों जल्दी शादी कर लेते हैं। ऐसे लोग जब जिन्दगी के अगले पड़ाव पर पहुंचते हैं तो उन्हें ये लगने लगता है कि उन्होंने काफी कुछ मिस कर दिया है। ये अहसास उन्हें दूसरी औरत की ओर आकर्षित करता है।

RELATIONSHIP TIPS

सेक्सुअली संतुष्ट न होना 

ये एक्ट्रा अफेयर की सबसे अहम कारण माना जाता है। अगर आपका पार्टनर आपसे खुश नहीं है तो आपके अलावा किसी और के प्रति आकर्ष‍ित होने के चांसेंज बहुत बढ़ जाते हैं।

RELATIONSHIP TIPS

अतिरिक्त संबंध में भरोसा

कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनमें अतिरिक्त संबंधों को लेकर क्रेविंग होती है। ऐसे लोग अपने पार्टनर के साथ संतुष्ट होने के बावजूद दूसरे के साथ संबंध बनाने के लिए आतुर रहते हैं।

RELATIONSHIP TIPS

मोहभंग होना 

इसके चांसेंज सबसे कम होते हैं। सब दो रिश्तों की तुलना होने लगती है तो अचानक से कोई और आपको सुंदर दिखने लगता है और आपका अपना साथी बदसूरत। उसकी अच्छाईयां आपको गलत लगने लगती है तो वहीं दूसरे में सिर्फ अच्छी-अच्छी चीजें ही नजर आती है।

RELATIONSHIP TIPS

 बच्चे हो जाने के बाद

मां बनने के बाद जिन्दगी पूरी तरह से बदल जाती है। उसकी प्राथमिकताएं बदल जाती है। ऐसे में अक्सर पुरुषों का मन अपनी पत्नी से हट जाता है और दूसरी औरत उसके जीवन में आ जाती है।