Wedding day: शादी वाले दिन हर दुल्हन के पर्स में जरूर होनी चाहिए ये चीजें, वरना हो जाएगा दूल्हे का मूड ऑफ

बहुत जल्द शादियों का सीजन आने वाला है। जिनके लोगों के इस साल शादियां होनी हैं, उन्होंने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। हालांकि, शादी का दिन बहुत ज्यादा तामझाम से भरा होता है, जिसमें पैरेंट्स के अलावा होने वाली दुल्हन भी बहुत ज्यादा सफर करते हैं। ऐसे में उसका स्मार्ट होना बेहद जरूरी है।

 
शादी वाले दिन हर दुल्हन के पर्स में जरूर होनी चाहिए ये चीजें, वरना हो जाएगा दूल्हे का मूड ऑफ

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता भारत में होने वाली शादियां किसी बड़े त्योहार से कम नहीं होती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि शादी से एक हफ्ते पहले ही न केवल लड़का-लड़की के घर में धूम-धड़ाका, नाच-गाना होने लगता है बल्कि कौन किस दिन क्या पहन रहा है, इस पर भी लोग बात करने से बिल्कुल भी पीछे नहीं रहते हैं। हालांकि, इतना सब तो ठीक है। लेकिन इस दौरान दुल्हन बनने जा रही लड़की किन-किन भावनाओं से गुजर रही होती है, इसकी किसी को कोई फ़िक्र नहीं होती।

 

ऐसा इसलिए क्योंकि एक तरफ जहां उसे नए परिवार में एडजस्ट करने की सबसे ज्यादा चिंता होती है, तो वहीं दूसरी तरफ शादी वाले दिन कोई गड़बड़ न हो, इसके लिए वह बेवजह परेशान होती है। खैर, इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह भी है कि शादी का दिन बहुत ही तामझाम से भरा होता है। ऐसे में कोई ना कोई गड़बड़ तो हो ही जाती है। यही एक वजह भी है कि आपको इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहना ही पड़ेगा। ऐसे में अगर आप भी आने वाले वेडिंग सीजन में दुल्हन बनने जा रही हैं, तो आज हम आपको बता रहे हैं कि आपको अपनी शादी वाले दिन किन-किन चीजों को अपने साथ यानी की अपने पर्स में रखना चाहिए।

बॉडी टेप जरूर ले लें

 

ब्राइड बनने जा रही हर लड़की को ये पहले से पता होता है कि वह जो लहंगा पहनने जा रही है, उसका ब्लाउज कितना हेवी लुक में है। ऐसे में ब्लाउज की फिटिंग को प्रॉपर करने या छोटी-मोटी प्रॉबलम्स को फिक्स करने के लिए आपके पर्स में डबल बॉडी टेप जरूर होनी चाहिए। बॉडी टेप की मदद से आप न केवल अपनी चोली को इजी तरीके से एडजस्ट कर सकती हैं। वहीं अगर उसकी फिटिंग किसी पार्ट से लूज हो रही है, तो वो भी इंस्टेंट सही हो जाएगी।

क्यू टिप

शादी सभी रस्मों को पूरा करने के बाद जब विदाई का नंबर आता है, तो न चाहते हुए भी दुल्हन इमोशनल हो ही जाती है। ऐसे में इस सिचुएशन को संभालने के लिए आपके मेकअप पाउच में क्यू टिप जरूर होनी चाहिए। ये आपके आंसू साफ करने के लिए एकदम बढ़िया रहेगी। अगर आप अपनी उंगली या टिशू की मदद से अपनी आंखें साफ करती हैं, इससे एक तो आपका मेकअप खराब हो सकता है साथ ही इस एक वजह से इन्फेक्शन होने का भी खतरा है।

बॉबी पिन्स

ये बात हर कोई जानता है बॉबी पिन आपके बनते हुए काम को बना सकती हैं। ये कभी-कभार सेफ्टी पिन से भी ज्यादा मददगार साबित होती है। ऐसे में जब बात हो शादी की, तो ये आपके बाल-पल्लू और लहंगे को एडजस्ट करने में बहुत हेल्प कर सकती है।

हालांकि, अब आप सोच रही होंगीं कि हेयरस्टाइल में तो बॉबी पिन्स का यूज हो ही रहा है, तो वहां से आप काम चला सकती हैं। लेकिन आपको बता दें कि गड़बड़ से बचने के लिए अगर आपने अपने हेयरस्टाइल के साथ ज्यादा छेड़छाड़ की, तो इस एक वजह से आप ज्यादा मुसीबत में पड़ सकती हैं।

लिपस्टिक भी हो साथ में

नो डाउट आप पार्लर में अच्छे से रेडी होकर आई हैं, जिसमें फाउंडेशन से लेकर लिपस्टिक तक एकदम परफेक्ट लगी है। लेकिन इसके बाद भी आपके पर्स में रेड कलर की लिपस्टिक जरूर होनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि रेड लिपस्टिक लास्ट मूमेंट पर आपके बिगड़ते काम बना सकती है।