Weather Update: आज देश के इन 12 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, जानें अपके शहर का मौसम का हाल
देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित कई अन्य प्रदेशों में जमकर बारिश हो रही है. इसी क्रम में भारतीय मौसम विज्ञान (IMD) केंद्र ने बताया है कि अगले दो दिन के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत और कच्छ के कुछ हिस्सों से दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं.
 
Weather

देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित कई अन्य प्रदेशों में जमकर बारिश हो रही है. इसी क्रम में भारतीय मौसम विज्ञान (IMD) केंद्र ने बताया है कि अगले दो दिन के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत और कच्छ के कुछ हिस्सों से दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं. ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 21 सितंबर तक और विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 20 से 22 सितंबर, 2022 के दौरान उत्तर-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव के क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान है. भारतीय मौसम विज्ञान (IMD) ने तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में 20 सितंबर को गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया है.

वहीं तेलंगाना में भी 19 से 21 सितंबर तक बारिश का अनुमान है. झारखंड में 20 सितंबर को, पूर्वी मध्य प्रदेश में 20 से 23 सितंबर तक, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में 19 से 21 सितंबर तक और वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश में 22 और 23 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है. वहीं अरुणाचल प्रदेश में 20 से 23 सितंबर तक, असम और मेघालय में 19 से 23 सितंबर तक, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 19 सितंबर से 20 तक मध्यम बारिश का अनुमान है. उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 21 सितंबर को मध्यम बारिश हो सकती है.

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने ट्वीट कर बताया है कि निचले क्षोभमंडल स्तर पर उत्तर-पश्चिम भारत में एंटी-साइक्लोनिक प्रवाह के कारण, अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में शुष्क मौसम की संभावना है. बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती परिसंचरण के कम दबाव में तब्दील होने की वजह से सोमवार को ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है.