धुलने से जल्दी खराब हो जाती है आपकी ब्रा तो न हों परेशान, अपनाएं ये आसान हैक्स

अंडर गारमेंट्स की साफ सफाई बेहद जरूरी है, ऐसे में जानें ब्रा को साफ करने के तरीके।

 
bra

कई महिलाएं यह सोचकर अपनी ब्रा रोज-रोज नहीं धुलती हैं कि कहीं इससे उनकी ब्रा खराब न हो जाए। आम कपड़ों के मुकाबले आपकी ब्रा काफी मुलायम होती है, ऐसे में इसके फैब्रिक को खास देखभाल की जरूरत होती है। आज के इस लेख में हम आपको कुछ हैक्स के बारे में बताएंगे, जिनके इस्तेमाल से आपकी ब्रा लंबे समय तक चलेगी। 

हाथ थे इस तरह से धोएं ब्रा

नाजुक फैब्रिक की ब्रा को हमेशा हाथ से से धोना चाहिए। इस तरह की ब्रा के पीछे टैग लगा होता है, ऐसे में आप इन्हें साफ कर सकती हैं।

हाथ से ब्रा धोने का तरीका

  • हाथों से ब्रा वॉश करने के लिए सबसे पहले सिंक हल्के गर्म पानी से भर दें। इसके बाद उसमें कोई भी जेंटल  डालकर मिक्स करें। 
  • अब ब्रा को पानी में डुबा दें और थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। ऐसा करने से आपकी ब्रा में लगे सभी स्टेन चले जाएंगे। 
  • अब हाथों से अपनी ब्रा को रगड़ें और एक-एक कर साफ करें। 
  • आखिर में ब्रा को साफ पानी से धोकर पानी से निकाल दें। और हवा में सूखने के लिए छोड़ दें। 

टिप्स-

  • हमेशा डार्क और लाइट कलर की ब्रा को अलग-अलग धोएं। 
  • ब्रा को जरूरत से ज्यादा पानी में भिगोकर ना रखें।

bra

वॉशिंग मशीन में कैसे धोएं ब्रा

अगर आप वॉशिंग मशीन में ब्रा धोना चाहती हैं, यह भी आपके लिए अच्छा ऑप्शन होता है। लेकिन मशीन में ब्रा धोने से पहले एक बार फैब्रिक जरूर देख लें। 

bra

मशीन में ब्रा धोने का तरीका

मशीन में ब्रा धोने के लिए सबसे पहले कपड़े का फैब्रिक देखें। ब्रा को वॉशिंग मशीन में डालने से पहले इनके हुक या तो बंद कर दें या फिर बाहर निकाल लें, जिससे मशीन को नुक्सान न पहुंचे। आखिर में अपनी ब्रा को धूप में सुखा दें।

bra

ब्रा धोते वक्त इन बातों इन टिप्स को करें फॉलो

  • ब्रा धुलने के लिए डिटरजेंट की जगह आपको हैंड वॉश का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी पसंदीदा ब्रा लंबे समय तक चलेगी। 
  • ब्रा  लोगों के बीच आजकल काफी फेमस हो रहा है। यह ब्रा को धुलने के लिए अच्छा ऑप्शन है। ब्रा को सीधे मशीन में डालने से बेहतर है कि आप ब्रा वाशिंग बैग का इस्तेमाल कर लें।

गर्म पानी से न धोएं ब्रा

हमेशा अपनी ब्रा को गर्म पानी से धोने से बचें, उसकी जगह आप रेगुलर या ठंडे पानी का इस्तेमाल करना चाहिए।

तो ये थी कुछ ऐसी बातें, ब्रा धुलते वक्त जिनका ख्याल रखना चाहिए। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।