Vladimir Putin Update : क्या पुतिन की मौत हो चुकी है, जेलेंसी ने दावा कर दुनिया को चौंकाया

क्या रूसी राष्ट्रपति  व्लादिमीर पुतिन जिन्दा हैं या मर गए हैं,इस बात ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की सहित पूरी दुनिया को चौका कर रख दिया हैं। आपको बता दें की रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 11 महीने पूरे होने वाले हैं और इस बीच यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने व्लादिमीर पुतिन  को लेकर बड़ा दावा किया है,दरअसल वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पुतिन जिंदा हैं या नहीं, ये पक्का नहीं है।
 
क्या पुतिन की मौत हो चुकी है, जेलेंसी ने दावा कर दुनिया को चौंकाया

Vladimir Putin Update : क्या रूसी राष्ट्रपति  व्लादिमीर पुतिन जिन्दा हैं या मर गए हैं,इस बात ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की सहित पूरी दुनिया को चौका कर रख दिया हैं। आपको बता दें की रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 11 महीने पूरे होने वाले हैं और इस बीच यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने व्लादिमीर पुतिन  को लेकर बड़ा दावा किया है,दरअसल वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पुतिन जिंदा हैं या नहीं, ये पक्का नहीं है। स्विट्जरलैंड के दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते वक्त उन्होंने ये बात कही। इसको लेकर रूस ने भी जेंलेस्की के इस दावे पर पलटवार किया है। 

जेलेंस्की का दावा 

इस तरह के दावा पहले भी कई बार किया जा चुके है कि पुतिन किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।  लेकिन अब जो दावा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने किया है वह चौंकाने वाला है. वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि अब मुझे समझ नहीं आ रहा है कि बात किससे करूं. पुतिन जिंदा हैं या नहीं, ये भी पक्के से नहीं कहा जा सकता है. अगर वो नहीं हैं तो फैसले कौन ले रहा है। 

सार्वजनिक रूप से कम दिखे पुतिन

रूसी राष्ट्रपति के पहले के मुकाबले पब्लिक के सामने कम आने के बीच जेलेंस्की ने ये दावा किया है. हालांकि, इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं है. उनके स्वास्थ्य को लेकर उठे सवालों के बाद से वो सार्वजनिक रूप से कम ही दिखाई दिए हैं। पुतिन इस बार, बर्फीले पानी में पारंपरिक रूप से डुबकी लगाने के मौके पर भी नहीं दिखाई दिए। यूक्रेनी अब इसी को मुद्दा बना रहे हैं। 

 70 साल के हो चुके है पुतिन 

ये अंदाजा भी लगाया जा रहा है कि पुतिन की उम्र अब 70 साल हो चुकी है और अब उनकी तबीयत अब पहले की तरह ठीक नहीं है. हो सकता है कि इसी वजह से अब तक पुतिन की बर्फीले पानी में डुबकी लगाने की तस्वीर सामने नहीं आई है. वहीं, जेलेंस्की को जवाब देते हुए रूस की तरफ से कहा गया है कि जेलेंस्की कभी भी पुतिन और रूस के अस्तित्व को पसंद नहीं करेंगे।