Viral News : गजब कारनामा, बिना कपड़ों के माइनस 19 डिग्री तापमान में पहाड़ चढ़ा फुटबॉल खिलाड़ी

इस कड़कती ठंड में लोग घर से बाहर निकले का नाम नहीं लेते है। स्वेटर और कोट पहनने के बाद भी लोगों को इस कड़कते ठंड से राहत नहीं मिल रही है। वहीं जिन इलाकों में बर्फ़बारी जारी है, ऐसे क्षेत्रों में के हालात तो और भी ज्यादा बुरे है। लेकिन एक शख्स ने इस कड़कती ठंड को चुनौती देते हुए कपड़ों के बीना पहाड़ पर चढ़ाई की है।
 
गजब कारनामा, बिना कपड़ों के माइनस 19 डिग्री तापमान में पहाड़ चढ़ा फुटबॉल खिलाड़ी

इस कड़कती ठंड में लोग घर से बाहर निकले का नाम नहीं लेते है। स्वेटर और कोट पहनने के बाद भी लोगों को इस कड़कते ठंड से राहत नहीं मिल रही है। वहीं जिन इलाकों में बर्फ़बारी जारी है, ऐसे क्षेत्रों में के हालात तो और भी ज्यादा बुरे है। लेकिन एक शख्स ने इस कड़कती ठंड को चुनौती देते हुए कपड़ों के बीना पहाड़ पर चढ़ाई की है। जिनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है। बता दें कि इस शख्स का नाम आंद्रे स्करल है। यह वह जर्मनी के जाने माने फुटबॉलर खिलाड़ी हैं। लेकिन इन्होने 30 साल की उम्र में इस खेल को अलविदा कह दिया था। इन्होने इस कड़कते ठंड को चुनौती के तौर पर लिया और शर्टलेस होकर पहाड़ पर चढ़ाई की। 

इंस्टाग्राम पर दी जानकारी 
वायरल वीडियो में देखा गया है कि आंद्रे ने पहाड़ पर चढ़ते समय केवल अपने आधे कपड़े पहने हुए था। इन्होने अपने इंस्टाग्राम पर इस चैलेंज को लेकर जानकारी दी है। शेयर तस्वीरों और वीडियो में उन्होंने केवल शॉर्ट्स, बूट्स, दस्ताने और टोपी पहनी हुई है। इसके अलावा उन्होंने कोई शर्ट और कोट नहीं पहना हुआ है। बता दें कि आंद्रे ने -19 डिग्री के तापमान में ऐसे स्थान पर पहाड़ की चढ़ाई की, जहां जमकर बर्फबारी पड़ रही है। 

कैप्शन में लिखा
इनकी ये चढ़ाई उस चैलेंज से जुड़ी हुई है, जिसे मोटिवेशनल स्पीकर और एथलीट विम हॉफ द्वारा शुरू किया था। अब आंद्रे ने कहा है कि यह ट्रैक उनके जीवन का अब तक का सबसे मुश्किल टास्क था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि 'आइसमैन हॉफ के अनुभव का तीसरा दिन और अपने खूबसूरत चालक दल के साथ शिखर पर हूं। ये मेरी अब तक की सबसे कठिन मानसिक और शरीरिक चीज़ों में से एक है। आखिरी समय में मैं कुछ महसूस नहीं कर पा रहा था। 

आपको बता दें कि आंद्रे एक फुटबॉल खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीन गोल करके 2014 विश्व कप में जर्मनी को जिताया था। अब वह रिटायर हो चुके हैं। लेकिन ये खुद को अब बड़े ही अजीब तरीकों से फिट रख रहे हैं।