Viral News :Akhilesh Yadav आजमगढ़ नहीं 2024 में इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, किया बड़ा ऐलान

Akhilesh Yadav Kannauj: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने घोषणा कर दी है कि वो अपनी कर्मभूमि कन्नौज से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ेंगे. अखिलेश यादव कन्नौज से 3 बार सांसद रह चुके हैं.

 
Viral News :Akhilesh Yadav आजमगढ़ नहीं 2024 में इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, किया बड़ा ऐलान

Akhilesh Yadav News: सपा (SP) सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ऐलान कर दिया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वो कहां से चुनावी मैदान में उतरेंगे. अखिलेश यादव ने बताया है कि वो कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि क्यों, क्या करेंगे खाली बैठकर? हमारा तो काम ही चुनाव लड़ना है. जहां हम पहला चुनाव लड़े थे, वहां फिर से चुनाव लड़ेंगे.

कन्नौज से चुनावी मैदान में उतरेंगे अखिलेश यादव

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि कन्नौज उनकी कर्मभूमि है. उन्हें तीन बार कन्नौज के लोगों ने सांसद चुना है. यहां की जनता ने उन्हें हमेशा प्यार और स्नेह मिला है इसलिए वो कन्नौज को कभी नहीं छोड़ सकते. 5 दिसंबर को होने वाले मैनपुरी उपचुनाव में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव क्यों उतरीं जबकि पहले तो वो कन्नौज से सांसद थीं. इस पर सपा चीफ ने कहा कि साल 2024 में फिर से लोकसभा चुनाव हैं.

कन्नौज के बीजेपी सांसद ने दिया ऐसा रिएक्शन

वहीं, अखिलेश यादव की टिप्पणी पर रिएक्शन देते हुए कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने कहा कि यहां से चुनाव लड़ें तो उनका स्वागत है. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी की सभी 80 सीटें जीतेगी. सपा के सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो जाएगी. मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सपा के आगे अस्तित्व की लड़ाई लड़ने की चुनौती है. अखिलेश यादव के बयान को इसी संदर्भ में देखा जाना चाहिए.
 

कन्नौज की सभी 5 विधानसभा सीटों पर है BJP का कब्जा

जान लें कि कन्नौज में पांच विधानसभा सीटें हैं. इनमें कन्नौज, छिबरामऊ, तिर्वा, बिधूना और रसूलाबाद विधानसभा सीट शामिल हैं. यूपी के 2022 के विधानसभा चुनाव में सभी पांचों सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी.