Twitter New Feature :Elon Musk 2 दिसंबर को लांच करेंगे “Verified” फीचर, अलग-अलग रंग के होंगे ‘टिक’
Twitter New Feature : एलन मस्क ने ट्विटर का इस्तेमाल करने वाली कंपनियों के लिए गोल्ड का टिक, सरकार के लिए ग्रे टिक, व्यक्तियों के लिए नीला टिक वाला "Verified" फीचर तैयार किया गया है.
 
 
:Elon Musk 2 दिसंबर को लांच करेंगे “Verified” फीचर, अलग-अलग रंग के होंगे ‘टिक’

Twitter “Verified” Feature : ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि 2 दिसंबर, यानी शुक्रवार को ‘Verified‘ नाम से अपना वेरिफिकेशन फीचर (Verification Feature) लॉन्च करेंगे. उन्होंने कहा कि कंपनियों के लिए गोल्ड का टिक, सरकार के लिए ग्रे टिक, व्यक्तियों के लिए नीला टिक वाला फीचर तैयार किया गया है. इन टिकों के सक्रिय होने से पहले सभी सत्यापित खातों को मैन्युअल रूप से प्रमाणित किया जाएगा.


उन्होंने कहा कि देरी के लिए खेद है, वह अस्थायी रूप से अगले सप्ताह 2 दिसम्बर दिन शुक्रवार को Verified लॉन्च कर रहे हैं. कंपनी ने अपनी हाल ही में घोषित 8 डॉलर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा को नकली खातों की वजह से रोक दिया था, और कहा था कि मांग के बाद ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा 29 नवंबर को फिर से शुरू की जाएगी. बता दें कि प्रतिष्ठित नीला टिक मार्क पहले राजनेताओं, प्रसिद्ध हस्तियों, पत्रकारों और अन्य सार्वजनिक हस्तियों के सत्यापित खातों के लिए आरक्षित था.

यूजर्स के लिए बड़ा फैसला
एलन मस्क ने ट्विटर पर बैन अकाउंट वाले यूजर्स के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. अब मस्क सस्पेंड हुए अकाउंट फिर से शुरू करेंगे. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर हैंडल को बहाल करने के बाद अन्य निलंबित अकाउंट को माफी देकर उनकी बहाली भी शुरू की जाएगी. ये फैसला लेने के पहले मस्क ने पोल करके लोगों से अपनी राय मांगी थी. 24 नवंबर को मस्क ने एक पोल क्रिएट किया था. जिसमें पूछा गया था क्या ट्विटर को निलंबित अकाउंट को सामान्य माफी देनी चाहिए. इस पर 72.4% लोगों ने ने हां में जवाब दिया.

अगले सप्ताह शुरू होगी माफी प्रक्रिया
ट्विटर पोल के नतीजों के बाद एलन मस्क ने भी अपनी ओर से एक नया ट्वीट किया है. गुरुवार देर रात एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि वही होगा जो जनता चाहती है. अधिकतर ट्विटर यूजर्स ने सस्पेंड अकाउंट्स की बहाली पर अपनी मुहर लगाई तो ऐसा ही होगा. उन्होंने यह भी बताया है कि ट्विटर पर सस्पेंड अकाउंट्स की बहाली की प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगी.