Twitter: एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दिया एक और झटका, करोड़ों के पुराने बिल का भुगतान करने से इनकार

Elon Musk: ट्विटर के अधिग्रहण के मस्क ने घाटे को कम करने के लिए बड़ी संख्या में छंटनी की. करीब 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया. इसके बाद उन्होंने ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन की शुरुआत की. इसके बाद भी बात नहीं बनी तो उन्होंने अब वेंडर्स के बिल का भुगतान करने से इनकार कर दिया है.

 
Twitter: एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दिया एक और झटका, करोड़ों के पुराने बिल का भुगतान करने से इनकार

Twitter CEO Elon Musk New Decision: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क इसे घाटे से उबारने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने इसके लिए छंटनी से लेकर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन जैसे फैसले भी लिए, लेकिन इससे समस्या हल होती नहीं दिख रही. अब उन्होंने घाटे को कम करने के लिए एक और बड़ा फैसला लिया है. हालांकि उनके इस फैसले से बड़ी संख्या में लोग परेशान हो गए हैं. दरअसल, मस्क ने अलग-अलग वेंडर्स के लाखों डॉलर के बिल का भुगतान करने से साफ इनकार कर दिया है.

स्टाफ ने वेंडर्स के कॉल का जवाब देना किया बंद

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क ने ये कहते हुए हजारों डॉलर के यात्रा चालानों को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है कि उन्होंने इनकी मंजूरी नहीं दी थी. ऐसे में पेमेंट के लिए भी वो जिम्मेदार नहीं हैं. बताया गया है कि कंपनी के कर्मचारियों ने अधिग्रहण से पहले बड़ी संख्या में ट्रैवल बिल जमा किए थे. अब जबकि मस्क ने पेमेंट से इनकार कर दिया है तो उन्होंने वेंडर्स के कॉल का जवाब देना बंद कर दिया है.

घाटा खत्म करने के लिए मस्क ने अभी तक क्या किया


ट्विटर के अधिग्रहण के फौरन बाद मस्क ने इसके घाटे को कम करने के लिए बड़ी संख्या में छंटनी की. रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया. इसके बाद उन्होंने ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन की शुरुआत की. इसके बाद भी बात नहीं बनी तो उन्होंने अब वेंडर्स के बिल का भुगतान करने से इनकार कर दिया है.

अन्य सुविधाएं भी हो चुकी हैं बंद

बता दें कि मस्क ट्विटर कर्मचारियों को मिलने वाली कई और सुविधाओं को बंद कर चुके हैं उन्होंने ट्विटर स्टाफ के क्रेडिट कार्ड को भी बंद कर दिया है. यही नहीं, उनको मिलने वाले रियल एस्टेट और कैफेटेरिया जैसी सुविधा भी बंद कर दी गई है. हालांकि अब भी बात बनती नहीं दिख रही है. मस्क ट्विटर को जल्द से जल्द प्रॉफिट का बिजनेस बनाना चाहते हैं.