आज का फैशन: कमर के पास इस तरह से बांधे साड़ी, पेट दिखेगा पतला

साड़ी पहनने पर कई दफा पेट मोटा और उभरा हुआ दिखता है। जिससे पूरा लुक खराब हो जाता है। खासतौर पर गर्मियों के मौसम में कॉटन की या फिर किसी भारी फैब्रिक की साड़ी पहनी जाए। ऐसे में साड़ी बांधने की कुछ ट्रिक आपके काम आ सकती है। इन दिनों ट्रेंड में ऑर्गेंजा, क्रेप, टसर सिल्क जैसी साड़ियां चल रही हैं।

 
saree
साड़ी पहनने पर कई दफा पेट मोटा और उभरा हुआ दिखता है। जिससे पूरा लुक खराब हो जाता है। खासतौर पर गर्मियों के मौसम में कॉटन की या फिर किसी भारी फैब्रिक की साड़ी पहनी जाए। ऐसे में साड़ी बांधने की कुछ ट्रिक आपके काम आ सकती है। इन दिनों ट्रेंड में ऑर्गेंजा, क्रेप, टसर सिल्क जैसी साड़ियां चल रही हैं। लेकिन इन सब साड़ी को केवल स्लिम फिगर वाली महिलाएं ही अच्छे तरीके से पहन पाती हैं। अगर आपके कमर के पास फैट ज्यादा है और इन फैब्रिक की साड़ी पहनना चाहती हैं। इन ट्रिक्स को ट्राई करें। तो चलिए जानें क्या हैं वो साड़ी बांधने के ट्रिक्स।

saree

2 of 5
साड़ी बांधने का तरीका
जब भी साड़ी बांधने की कोशिश करें तो इस बात का ध्यान रखें कि सारी प्लीट्स लगभग एक बराबर हों। जिससे कि प्लीट्स की वजह से फूलापन ना दिखे। अगर प्लीट्स छोटी-बड़ी या फिर आगे पीछे होगी तो फिर वो फूली हुई दिखेगी। साथ ही आपको पिन लगाकर इन्हें संभालना पड़ेगा। इसलिए प्लीट्स को सही तरीके से एक बराबर बनाए और पिन का प्रयोग ना करें। 

saree

3 of 5
साड़ी बांधने का तरीका -
प्लीट्स बनाने के बाद बचे हुए कपड़े को पहले अच्छी तरीके से पेटीकोट के अंदर टक करने के बाद प्लीट्स को टक करना है। अक्सर महिलाएं यहीं पर गलती करती हैं। वो पहले प्लीट्स को टक कर लेती हैं। इसके बाद बचे हुए कपड़े को ऐसे ही पेटिकोट के अंदर टक करती हैं। जिससे पूरी प्लीट्स का लुक खऱाब हो जाता है। इसलिए बचे कपड़े को बड़ी ही सफाई के साथ टक करें और आखिरी में सारी प्लीट्स को टक करें। 

saree

4 of 5
साड़ी बांधने का तरीका
पेट को पतला दिखाना है तो साड़ी की प्लीट्स को पेटिकोट के अंदर टक करने के बाद हिप एरिया के पास साड़ी की सिकुड़न को अच्छी तरीके से प्लीट्स की तरह सेट करना है। जिससे कि साड़ी फूली हुई ना दिखे। साथ ही ये छोटी सी ट्रिक आपके हिप एरिया को पतला और सेट दिखाने में मदद करेगी।

saree

5 of 5
साड़ी बांधने का तरीका
सबसे आखिरी में पल्लू को मैनेज करना है। किसी भी फैब्रिक की साड़ी हो इसमे पिन लगाना बेहद जरूरी है। इसलिए साड़ी को 45 डिग्री पर झुकाकर पल्लू बनाएं और कंधे से थोड़ा सा नीचे खिसकाकर पिन लगाएं। इससे पल्लू अच्छी तरीके से सेट रहेगा और आप स्लिम लुक में नजर आएंगी।