ये हैं भारत की बेहद खूबसूरत महिला आईपीएस पूजा यादव
 
4
सुंदर होना और योग्य होना दो अलग-अलग बातें हैं। ऐसा संयोग अमूमन देखने को नहीं मिलता। लेकिन जब कोई खूबसूरत महिला आईपीएस जैसे बड़े पद पर पहुंच जाती है तो इसे भगवान का अनुपम उपहार कहा जाएगा। हमारे देश में कई ऐसी आईएएस और आईपीएस महिलाएं हैं जो देखने में बेहद खूबसूरत हैं और जिन्हें अपने संघर्ष के बल पर देश के सबसे बड़े पद की नौकरी पाकर सफल महिला कहा गया है।
ये देखने में इतनी खूबसूरत है कि बॉलीवुड की ये हीरोइन उनके सामने फीकी पड़ने लगती है. हम बात कर रहे हैं 2018 बैच की आईपीएस पूजा यादव की। पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं। उनका जन्म 20 सितंबर 1988 को हुआ था। यह देखने में बेहद खूबसूरत है। कहा जा सकता है कि बॉलीवुड की बड़ी से बड़ी खूबसूरत हीरोइनें भी उनके सामने फेल हो गई हैं। उन्होंने 18 फरवरी 2021 को विकल्प भारद्वाज से शादी की है। पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं।
एमटेक डिग्री
पूजा यादव ने एमटेक की डिग्री हासिल की है। कहा जाता है कि एमटेक की डिग्री हासिल करने के बाद पूजा को कनाडा और जर्मनी में कई नौकरियां मिलीं। लेकिन उन्होंने विदेश जाने के बजाय अपने देश की सेवा करने का मन बना लिया।
जीवन में संघर्ष
आईपीएस पूजा यादव को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई संघर्षों का सामना करना पड़ा है। कहा जाता है कि एक समय था जब पूजा को अपनी पढ़ाई का खर्चा उठाने के लिए रिसेप्शनिस्ट की नौकरी का जवाब देना पड़ता था। इसके साथ ही वह बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती थीं। लेकिन उनका संघर्ष रंग लाया और वह एक आईपीएस अधिकारी बन गईं।
UPSC की परीक्षा पास करना कोई बच्चों का खेल नहीं है। पूजा यादव को भी यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए दो बार उपस्थित होना पड़ा। उसके बाद वह आईपीएस अधिकारी बनीं। उन्होंने दो प्रयासों में बहुत कुछ सीखा।
डेढ़ करोड़ की शराब जब्त
पूजा यादव थरड़ में कार्रवाई करते हुए डेढ़ करोड़ की शराब जब्त की गई। जिसके बाद पूजा यादव की चर्चा चारों तरफ फैल गई। इतनी बड़ी कार्रवाई करने के बाद आरोपी को सलाखों के पीछे ले गया और उनका दम घुटने लगा. यादव को लेकर अक्सर देखा जाता है कि वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.