63 साल की उम्र के इस शख्स ने की 53 शादियाँ , वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
 
shadi

Polygamist of the century: शादी एक ऐसा बंधन है जिसमें हर कोई बनना चाहता है वह चाहता है कि अपने जीवन साथी के साथ ता उम्र साथ रहे और उससे प्यार करता रहे लेकिन कभी-कभी व्यक्ति की चाहत इतनी ज्यादा हो जाती है कि वह एक शादी पर टिककर नहीं रह सकता। 

एक व्यक्ति अपने जीवन में कितनी शादियां कर सकता है...एक, दो, तीन या चार। लेकिन अगर कोई अपने 63 साल की उम्र में 53 शादियां किया हो तो क्या कहेंगे। सउदी के रहने वाले अबू अब्दुल्लाह को अगर इस सदी का सबसे बड़ा पोलीगैमिस्ट कहें तो कुछ अचरज नहीं होगा। अ

ब्दुल्लाह ने पिछले 43 साल में 53 शादियां की है। विदेश यात्राओं के दौरान पत्नी की कमी न हो इसलिए उन्होंने जहां भी यात्राएं की वहां भी शादी कर ली। अब्दुल्लाह बताते हैं कि ऐसा करने से वह बाहरी बुराईयों से बचे रहते हैं। वह यह भी दावा करते हैं कि उन्होंने अपनी किसी भी पत्नी के साथ नाइंसाफी नहीं की है, सबके साथ समान व्यवहार और उनको बराबर का हक दिए हैं।

पहली शादी की तो 20 साल के थे, सोचा नहीं था करेंगे इतनी शादियां

अबू अब्दुल्ला बताते हैं कि जब पहली शादी हुई थी तो वह महज बीस साल के थे। मैं अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सहज था। लेकिन तीन साल बीतने के बाद कुछ ऐसी परिस्थितियां बनीं कि उन्होंने दूसरी शादी करने का फैसला कर लिया। फिर 23 साल की उम्र में दूसरा निकाह किया। वह बताते हैं कि पहली शादी जब की थी तो उनकी पत्नी उनसे छह साल बड़ी थी।

विदेश गया तो वहां इस वजह से करनी पड़ी शादी

अबू अब्दुल्लाह बताते हैं कि उन्होंने अपनी 53 शादियों में अधिकतर दफा सऊदी महिलाओं से ही शादियां की है। लेकिन उन्होंने कई विदेशी महिलाओं से भी शादियां की है। वह बताते हैं कि वह फॉरेन बिजनेस टूर पर तीन से चार महीना रहते हैं। इस दौरान उनमें कोई बुराई न आए इसलिए उन्होंने विदेशों में भी विदेशी महिलाओं से शादी की है। अब्दुल्लाह ने कहा कि मैं तीन से चार महीने तक विदेश रहा करता था। इसलिए मैंने खुद को बुराई से बचाने के लिए विदेशी महिलाओं से भी शादी की थी।

क्यों करते हैं इतनी शादियां?

सऊदी अरब के रहने वाले अबू अब्दुल्लाह ने बताया कि वह 43 साल में 53 शादियां शांति और सुकून के साथ स्थिरता के लिए करता रहा। उनको ऐसी पत्नी की तलाश रही जो उनको समझ सके, उनको सुकून दे सके। ऐसी महिला की तलाश में हमेशा रहा जो उनको खुश कर सके। अरब के रहने वाले बिजनेसमैन अबू कहते हैं कि वह अपनी सभी पत्नियों के साथ हमेशा ही निष्पक्ष रहे। उनको उनका सम्मान व हक बराबर मिला। वह बताते हैं कि सबसे कम चलने वाली उनकी एक शादी रही जो सिर्फ एक रात में ही टूट गई।

अभी हाल में ही किए हैं 53वीं शादी

63 साल के अबू अब्दुल्लाह ने अभी कुछ दिन पहले ही अपनी 53वीं शादी की है। वह कहते हैं कि अब आगे कोई शादी करने का अभी इरादा नहीं है।