हैरान करने वाले हैं अमेरिका के ये 5 अजीबो गरीब कानून जिन्हे सुनकर आप भी नहीं रोक पाएंगे हँसी

आपको लगता होगा कि शायद दुनिया के गरीब और पिछड़े देशों में अजीबोगरीब कानून है. लेकिन अमेरिका से लेकर यूरोप... दुनिया के कई विकसित देशों में भी ऐसे कानून हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. आइए एक नजर डालते हैं दुनिया के कुछ ऐसे ही कानूनों पर जिसे सुनकर आपको हंसी आ जाएगी.

 
हैरान करने वाले हैं अमेरिका के ये 5 अजीबो गरीब कानून जिन्हे सुनकर आप भी नहीं रोक पाएंगे हँसी

 अगर आप अमेरिका में वॉशिंगटन राज्य के सीएटल गए हैं तो आप इस कानून के बारे में जरूर जान लें. दरअसल अगर आप वहां बस या ट्रेन में सफर कर रहे हैं तो आप भूलकर भी पुरुषों की गोद में बिना तकिए के न बैठे. अगर आपने ऐसा किया तो आपको 6 छह महीने की जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है. (फोटो- shutterstock)

अगर आप अमेरिका में वॉशिंगटन राज्य के सीएटल गए हैं तो आप इस कानून के बारे में जरूर जान लें. दरअसल अगर आप वहां बस या ट्रेन में सफर कर रहे हैं तो आप भूलकर भी पुरुषों की गोद में बिना तकिए के न बैठे. अगर आपने ऐसा किया तो आपको 6 छह महीने की जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है. 

 कैलिफ़ोर्निया के सैन फ़्रांसिस्को में आपको कार साफ करने से पहले सावधान रहना होगा. दरअसल यहां इस्तेमाल किए हुए अंडरवियर से अपनी कार पोंछना अवैध है. लेकिन एक बात और जान लें कि अगर आप बिना इस्तेमाल किए हुए यानी नए अंडरवियर से गाड़ी साफ कर रहे हैं तो फिर वो गैर कानूनी नहीं है. (फोटो- shutterstock)

कैलिफ़ोर्निया के सैन फ़्रांसिस्को में आपको कार साफ करने से पहले सावधान रहना होगा. दरअसल यहां इस्तेमाल किए हुए अंडरवियर से अपनी कार पोंछना अवैध है. लेकिन एक बात और जान लें कि अगर आप बिना इस्तेमाल किए हुए यानी नए अंडरवियर से गाड़ी साफ कर रहे हैं तो फिर वो गैर कानूनी नहीं है. 

 ओहियो के ऑक्सफ़ोर्ड में एक बड़ा ही अजीबोगरीब कानून है. यहां कोई भी महिला किसी पुरुष की तस्वीर के सामने कपड़े नहीं उतार सकती. ये यहां गैरकानूनी है. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर फोटो में उसकी आंखें बंद हैं तो क्या ये कानूनी है? (फोटो- shutterstock)

ओहियो के ऑक्सफ़ोर्ड में एक बड़ा ही अजीबोगरीब कानून है. यहां कोई भी महिला किसी पुरुष की तस्वीर के सामने कपड़े नहीं उतार सकती. ये यहां गैरकानूनी है. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर फोटो में उसकी आंखें बंद हैं तो क्या ये कानूनी है? 

 क्या किसी देश में बर्थडे को भी कानून से जोड़ा जा सकता है. आप कहेंगे ऐसा भला कैसे हो सकता है, बर्थडे तो किसी का पर्सनल मामला है. लेकिन अगर आप समोआ द्वीप में रहते हैं और अपनी बीवी का बर्थ डे भूल जाते हैं तो फिर आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. (फोटो- shutterstock)

क्या किसी देश में बर्थडे को भी कानून से जोड़ा जा सकता है. आप कहेंगे ऐसा भला कैसे हो सकता है, बर्थडे तो किसी का पर्सनल मामला है. लेकिन अगर आप समोआ द्वीप में रहते हैं और अपनी बीवी का बर्थ डे भूल जाते हैं तो फिर आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

 मिनेसोटा में, एक ही रस्सी पर महिला और पुरुष अंडरवियर को आप एक साथ नहीं लटका सकते हैं. यहां ये कानून के खिलाफ है. ऐसा करने पर आपको गिरफ्तार भी किया जा सकता है. साथ ही सजा भी हो सकती है. (फोटो- shutterstock)

मिनेसोटा में, एक ही रस्सी पर महिला और पुरुष अंडरवियर को आप एक साथ नहीं लटका सकते हैं. यहां ये कानून के खिलाफ है. ऐसा करने पर आपको गिरफ्तार भी किया जा सकता है. साथ ही सजा भी हो सकती है.