SEX लाइफ खराब कर देती हैं ये 5 आदतें, पार्टनर के साथ संबंधों पर बुरा असर, खास जानिए ऐसी आदते
 
SEX लाइफ खराब कर देती हैं ये 5 आदतें, पार्टनर के साथ संबंधों पर बुरा असर, खास जानिए ऐसी आदते

ऐसा कहा जाता है कि एक सफल विवाह में साथी के साथ अंतरंग संबंध समान रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। किसी भी रिश्ते में उतना ही महत्वपूर्ण है प्यार, विश्वास, आत्मविश्वास के साथ शारीरिक अंतरंगता। लेकिन कई बार कुछ आदतें सेक्स लाइफ पर उल्टा असर डालती हैं। यह आपके साथी के साथ आपके संबंधों पर हानिकारक प्रभाव डाल सकता है। अगर आपकी भी है ऐसी आदतें तो आज ही बदल लें। जानिए ऐसी ही आदतों के बारे में

भोजन संबंधी आदतें
अगर आपको जंक फूड खाने की आदत है, तो अभी सोचिए और खाइए। क्योंकि ऐसे खाद्य पदार्थ आपके शरीर को कार्बोहाइड्रेट, संतृप्त और ट्रांस वसा से भर देते हैं। जो रक्त प्रवाह को भी धीमा कर देता है। ऐसे पदार्थों के सेवन से शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, जो बदले में व्यक्तिगत क्षणों के दौरान सेक्स को प्रभावित कर सकता है। इसके लिए आपको अपने खाने-पीने की आदतों में सुधार करना होगा और स्वस्थ चीजों का सेवन करना होगा। जैसे हरी सब्जियां, फल और प्रोटीन से भरपूर आहार। स्वस्थ वस्तुओं के सेवन से शरीर में ऊर्जा का स्तर भी बना रहेगा।

चिन्तित स्वभाव
अगर आपको समय-समय पर चिंता करने की आदत है, तो छोड़ दें। इसका उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। लगातार चिंता आपकी सेक्स करने की इच्छा को भी कम कर सकती है। अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए चिंताओं से दूर रहें। अगर कोई समस्या आपको परेशान करती है तो उसका समाधान जल्द से जल्द करें।

एक दूसरे से दूरी
पार्टनर से अनबन होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। लेकिन अगर यह डिप्रेशन लंबे समय तक बना रहे तो यह आपकी सेक्सुअल लाइफ को प्रभावित कर सकता है।

अत्यधिक नमक का सेवन
नमक को सफेद जहर भी कहा जाता है। पर्याप्त मात्रा में नमक का सेवन जरूरी है।यदि बहुत अधिक नमक शरीर में चला जाता है, तो यह उच्च रक्तचाप का कारण बन सकता है। रक्तचाप बढ़ने से कामेच्छा प्रभावित होती है और यह कम हो सकती है। पैक्ड फूड में सोडियम की मात्रा अधिक होती है और इससे बचना चाहिए।

बढ़ा हुआ वजन
अगर आप अपनी लाइफ में बेहतरीन सेक्स लाइफ चाहते हैं तो अपने वजन पर नियंत्रण रखें। बढ़ा हुआ वजन आपकेसेक्स लाइफ को प्रभावित करता है। खासकर पुरुष। एक अध्ययन में पाया गया कि 40 इंच से अधिक की कमर परिधि वाले पुरुषों में नपुंसकता से पीड़ित होने की संभावना अधिक है।