ये 5 अभिनेत्रियां हुई हैं कास्टिंग काउच का शिकार, शारीरिक संबंध बनाने की शर्त पर मिला काम का ऑफर
 
film

बॉलीवुड यानि कि अपनी फिल्म इंडस्ट्री जहाँ टेलेंटेड लोगों कि कोई कमी नहीं है। सभी लोग एक से बढ़कर एक हुनरबाज कलाकार है। इस इंडस्ट्री में खूबसूरत और साथ ही बेमिशाल अदाकारी का जोहर दिखने वाली दिग्गज अभिनेत्रियों की भी कमी नहीं है। इंडस्ट्री में बहुत सी अभिनेत्रियो ने अपनी मेहनत के बल पर अच्छा खासा मुकाम हासिल कर रखा है। लेकिन अकसर सिर्फ मेहनत के दम पर ही कामयाबी मिल जाये ऐसा नहीं होता है।

कई बार इन कलाकारों को खासकर अभिनेत्रियों को ऐसी-ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ जाता है, जिसके बारे में उन्होंने क्या किसी ने भी कभी सोचा नहीं होता। कई बार इन अभिनेत्रियों को कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ता है। कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री का एक घिनौना काला सच है। जिससे शायद ही कोई मुँह फेर सके।

अपने ही आस-पास ऐसी बहुत सी लड़कियां मिल जाएँगी जो अपने मन में हीरोइन बनने का सपना संजोए बॉलीवुड कि ओर रुख करती हैं पर यहाँ आते ही उन्हें इंडस्ट्री के घिनोने सच यानि कि कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ता है। बहुत सारी अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुए कास्टिंग काउच की घटना को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार भी किया साथ ही, अपने अनुभवों को शेयर भी किया है।

  1. राधिका आप्टे

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री राधिका आप्टे जो आज शायद ही किसी पहचान कि मोहताज हो। राधिका आप्टे ने दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी एक विशेष पहचान बनाई है। मालूम हो कि राधिका आप्टे ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, बंगाली, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है और अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते अच्छी खासी पहचान बनाई है।

More women working in film industry definitely helps, says Radhika Apte |  Bollywood News – India TV

Radhika Apte

राधिका आप्टे को साल 2018 में अक्षय कुमार की प्रसिद्ध फिल्म “पैडमैन” में देखा गया था। राधिका आप्टे ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा है। अभिनेत्री ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया था कि एक अभिनेता ने उन्हें बॉलीवुड की एक फिल्म ऑफर की थी लेकिन उनको इसके लिए समझौता करने को बोला गया था।

2. कल्कि कोचलिन

Kalki Koechlin Introduces Her New Born Daughter Sappho To The World - कल्कि  केकलां ने बेटी का नाम रखा Sappho, जानिए क्या है इस नाम का अर्थ | Patrika  News

Kalki Koechlin

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप की पूर्व पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री कल्की कोचलीन ने भी यह बात स्वीकार किया है कि उन्हें अपने करियर में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है। बकौल कल्की लोगों को यह लगा कि मैं भारत से नहीं हूं तो आसानी से मेरा फायदा उठाकर वह मेरा शोषण कर लेंगे, पर कल्की कोचलीन ने कहा कि कभी भी उन्होंने समझौता नहीं किया है। कल्की कोचलीन ने अपनी प्रतिभा के बलबूते इंडस्ट्री में अपनी अच्छी खासी जगह बनाई है।

3. सुरवीन चावला

Surveen Chawla Contact Address, Phone Number, House Address - FilmyVoice -

Surveen Chawla

टीवी सीरियल्स कि मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री सुरवीन चावला टीवी के बाद जब फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने कि तैयारियों में लगी थी तब सुरवीन को भी साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था परंतु सुरवीन चावला के अनुसार, समझौता करने से उन्होंने साफ इंकार कर दिया था। हालांकि, सुरवीन चावला ने यह बात माना कि बॉलीवुड में कभी उन्हें इस तरह के मुद्दों का सामना नहीं करना पड़ा है।

4. एली अवराम

Elli Avram: You connect more with the audience when you do TV - Bollywood  News & Gossip, Movie Reviews, Trailers & Videos at Bollywoodlife.com

Elli Avram

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री एली अवराम भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। बकौल एली करियर के शुरुआती दिनों में दो निर्देशकों ने उन्हें साथ सोने का इशारा किया था। एली अवराम के अनुसार, बॉडी शमिंग तक का उनको सामना करना पड़ा था। वह काफी छोटी थीं, जिसकी वजह से उनको यह कहा जाता था कि वह हीरोइन नहीं बन सकतीं। उनको वजन कम करने के लिए भी बोला गया था।

5. टिस्का चोपड़ा

kkkkk.webp

टिस्का चोपड़ा टीवी के कई मशहूर सीरियल और वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं। मौजूदा समय में टिस्का जानी-मानी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। मालूम हो कि टिस्का चोपड़ा “तारे जमीन पर” में ईशान की मां का रोल निभा चुकी हैं। टिस्का चोपड़ा ने खुलेआम यह बात स्वीकार किया था कि अपने करियर की शुरुआत में एक फिल्म में काम करने के लिए उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था।