Team India: विराट कोहली IND-NZ सीरीज में नहीं खेले, फिर भी ये खिलाड़ी बन गया उनके लिए 'खतरा'!

India vs New Zealand: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से जीती. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की कमान संभाली. विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया लेकिन एक खिलाड़ी ने काफी प्रभावित किया.
 
Team India:

Suryakumar Yadav, IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा टी20 मैच टाई रहा, जिससे धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को एक बड़ी कामयाबी मिली. उनके नेतृत्व में भारत ने इस टी20 सीरीज को 1-0 से जीता. रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया था. इस बीच कई खिलाड़ियों ने अपने खेल से काफी प्रभावित किया जिसमें सूर्यकुमार यादव भी शामिल हैं. सूर्या ने उस नंबर पर बल्लेबाजी की, जो विराट कोहली का सबसे पसंदीदा है- नंबर-3.

हार्दिक ने किया खुद को साबित


टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह की हार का सामना टीम इंडिया को करना पड़ा था, उसके बाद भारत ने न्यूजीलैंड की मेजबानी में इसी फॉर्मेट में शानदार अंदाज में वापसी की. नियमित कप्तान रोहित शर्मा, धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल और पेसर जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया. इस टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी और उन्होंने खुद को बखूबी साबित किया.

सूर्या बन गए विराट के लिए खतरा?

घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले सूर्यकुमार यादव ने इस साल दमदार प्रदर्शन किया है. हाल में टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्होंने बल्ले से अच्छा खेल दिखाया और लगभग विराट कोहली के बराबर ही रन बनाए. उन्होंने उसी फॉर्म को न्यूजीलैंड में भी बरकरार रखा. सूर्यकुमार सीरीज के टॉप स्कोरर रहे और उन्होंने 2 मैचों में 124 की औसत से 124 रन बनाए जिसमें एक शतक शामिल है. सूर्यकुमार आमतौर पर नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं, खासतौर से अगर विराट टीम का हिस्सा हों तो लेकिन अब उनकी गैरमौजूदगी में उन्होंने नंबर-3 पर भी धुआंधार खेल दिखाया. ऐसे में सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने तो उनकी तुलना विराट से करनी शुरू कर दी.

जरूरत पड़ी तो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी


सूर्यकुमार ने यह साबित कर दिया कि वह जरूरत पड़ने पर किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड की मेजबानी में सबसे छोटे फॉर्मेट में जिस अंदाज में शतक जड़ा, वह काबिले तारीफ है. सूर्यकुमार ने पिछले साल ही टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वह अभी तक इस फॉर्मेट में भारत के लिए 42 मैचों में 2 शतक और 12 अर्धशतकों की मदद से 1408 रन बना चुके हैं. वनडे में उन्होंने 13 मैचों में 2 अर्धशतकों की बदौलत 340 रन बनाए हैं.