Srushti Deshmukh Engagement : शादी से पहले जानें पूरी लव स्टोरी, IAS नागार्जुन गौड़ा ने ऐसे जीता दिल?
काबिल आईएएस अफसर और सोशल मीडिया पर छाई रहने वालीं सृष्टि जयंत देशमुख एक बार फिर सुर्खियों में

 
 
shruti
आईएएस जोड़ी की शादी होगी बेहद खूबसूरत आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख का दिल साथी आईएएस अधिकारी डॉ. नागार्जुन बी गौड़ा ने जीता है। ये दोनों अलग स्टेट के रहने वाले हैं, मगर शादी के चलते अब दोनों की पोस्टिंग भी समान कैडर में हो गई है।
आईएएस जोड़ी की शादी होगी बेहद खूबसूरत आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख का दिल साथी आईएएस अधिकारी डॉ. नागार्जुन बी गौड़ा ने जीता है। ये दोनों अलग स्टेट के रहने वाले हैं, मगर शादी के चलते अब दोनों की पोस्टिंग भी समान कैडर में हो गई है।

आईएएस सृष्टि देशमुख ने दी सगाई की सूचना अपनी सगाई की सूचना खुद आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख ने दी है। इन्होंने अपने इंस्टग्राम पर तीन दिन पहले पोस्ट शेयर कर लिखा कि Choosing to Walk ahead with this Man by my side..! My Rock.. My Sunshine. सृष्टि ने यह पोस्ट करते हुए आईएएस अधिकारी नागार्जुन बी गौड़ा को टैग किया है। दिल के निशान के साथ ही engaged हैशटैग किया है।
srsti
आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख की पोस्ट वायरल आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख ने इस इंस्टाग्राम पोस्ट में खुद व नागार्जुन बी गौड़ा की एक तस्वीर भी शेयर की है। इस पोस्ट के बाद से सृष्टि देशमुख को खूब बधाई दी जा रही है। महज तीन दिन में ही इस पोस्ट को पांच लाख 22 हजार 961 लोगों ने लाइक किया है। 23 हजार 300 से ज्याा यूजर्स ने कमेंट किया है।
srsti
मणिपुर से मध्य प्रदेश आ गए गौड़ा बता दें कि सृष्टि जयंत देशमुख मध्य प्रदेश और नागार्जुन बी गौड़ा मणिपुर के साल 2019 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। सृष्टि देशमुख से शादी करने के लिए नागार्जुन गौड़ा ने अपना कैडर बदल लिया है। 16 जुलाई 2021 को डॉ. नागार्जुन गौड़ा को मणिपुर से मध्य प्रदेश कैडर में भेजने के आदेश जारी हुए हैं।
srsti
LBSNAA की दोस्ती प्यार में बदली दुनिया की सबसे मुश्किल परीक्षाओं में से एक संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (LBSNAA) में प्रशिक्षण दिया जाता है। इस दौरान कई अफसरों में दोस्ती होती है, जो बाद में प्यार में बदल जाती है। सोशल मीडिया पर चर्चा है कि 2019 के बैच के आईएएस अधिकारी देशमुख व गौड़ा की लव स्टोरी की शुरुआत भी LBSNAA से हुई है।
srsti
आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख की जीवनी बता दें कि आईएएस अधिकारी सृष्टि देशमुख मूलरूप से मध्य प्रदेश के भोपाल के कस्तूरबा नगर की रहने वाली हैं। कार्मेल कान्वेंट स्कूल भेल भोपाल से स्कूली शिक्षा पूरी की। लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी भोपाल से केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री प्राप्त की।
srsti
आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख का परिवार सृष्टि देशमुख का जन्म 28 मार्च 1996 को भोपाल के जयंत देशमुख व सुनीता देशमुख के घर हुआ। जयंत देशमुख एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर के पद पर काम रहे हैं जबकि सृष्टि की मां सुनिता निजी स्कूल में टीचर है। इनके एक छोटा भाई है। सृष्टि अपने परिवार से इकलौते आईएएस अधिकारी हैं।
srsti
पहले प्रयास में बन गईं टॉपर सृष्टि देशमुख के पास एनसीसी का ए सर्टिफिकेट है। इन्हें योगा भी पसंद है। कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद सृष्टि देशमुख ने भोपाल में रहकर यूपीएससी की तैयारियां शुरू कर दी थी। यूपीएससी परीक्षा 2018 में भाग्य आजमाया और पहली ही बार में पांचवीं रैंक हासिल कर आईएएस बन गईं।
srsti
सृष्टि जयंत देशमुख का सर्विस रिकॉर्ड बता दें कि 2019 बैच की आईएएस अधिकारी सृष्टि जयंत देशमुख की पहली पोस्टिंग मध्य प्रदेश के डिंडौरी में असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में हुई थी। अब हाल ही सृष्टि देशमुख का तबादला मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में उपखंड अधिकारी पद पर किया गया है।

आईएएस नागार्जुन बी गौड़ा की जीवनी बता दें कि अुर्जन गोवड़ा का पूरा डॉ. नागार्जुन बी गोवड़ा है। ये मूलरूप से कनार्टक के एक गांव के रहने वाले हैं। कर्नाटक के सामान्य परिवार में 9 मई 1992 को नागार्जुन बी गोवड़ा का जन्म हुआ। अपने स्कूल के दिनों में नागार्जुन खेलों में भी रुचि रखते थे। अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक फोटो भी शेयर की थी, जिसमें इन्होंने नेशनल जूनियर लेवल की प्रतियोगिता में रजत जीता था। नागार्जुन ने साल 2016 में एमबीबीएस की डिग्री पूरी की। साल 2018 में 418वीं रैंक पाकर आईएएस अधिकारी बन गए