Shikhar Dhawan: 'फील्डिंग खराब थी', हार के बाद फूटा धवन का गुस्सा; इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मैच हारने के बाद कप्तान शिखर धवन ने बड़ा बयान दिया है. 
 
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan On Indian Team: न्यूजीलैंड ने पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को धमाकेदार अंदाज में 7 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम की तरफ से कई स्टार प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. वहीं, भारतीय टीम की फील्डिंग भी खराब रही है. मैच हारने के बाद कप्तान शिखर धवन ने हार की वजह बताई है. वहीं, उन्होंने कई प्लेयर्स को लताड़ भी लगाई है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

शिखर धवन ने कही ये बात 

भारतीय कप्तान शिखर धवन ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘हम अपने स्कोर के साथ अच्छा महसूस कर रहे थे. शुरुआती 15 ओवर में तेज गेंदबाजों की गेंद स्विंग हो रही थी. यह मैदान दूसरे मैदानों से अलग है. हमने आज ‘शॉर्ट ऑफ लेंथ’ गेंदें अधिक की, जिस वजह से लेथम को बड़े शॉट खेलने में आसानी हुई. हमने फील्डिंग भी खराब की.’

टॉम ने छीन लिया मैच 

शिखर धवन ने आगे बोलते हुए कहा, ‘टॉम लेथम ने हमारी शॉट गेंदबाजी का फायदा उठाया और मैच को हमारी पकड़ से दूर ले गए. उन्होंने 40 ओवर में चार बाउंड्री (पांच) लगाकर मैच का रूख अपनी ओर कर लिए. इस ओवर से पहले हम मैच में बने हुए थे.’ न्यूजीलैंड की पारी का 40वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने डाला था. यहां से मैच का रुख बदल गया. 

रणनीति पर करना होगा काम 


भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा, 'हमें अपनी रणनीति पर काम करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि हम बल्लेबाजों को उनकी स्ट्रेंथ पर न खेलने दें. यह एक युवा टीम है और मुझे अपनी टीम पर गर्व है.'

न्यूजीलैंड ने जीता मैच 

टॉम लेथम ने 104 गेंद में नाबाद 145 रन बनाए और कप्तान केन विलियमसन (98 गेंद में नाबाद 94) के साथ चौथे विकेट के लिए 221 रन की अटूट साझेदारी कर भारत के सात विकेट पर 306 रन के स्कोर को बौना साबित कर दिया. न्यूजीलैंड ने 17 गेंद शेष रहते हुए मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त कायम कर ली. सीरीज का दूसरा मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा.