School Holiday Alert : ठण्ड को देखते हुए क्या फिर से बंद होंगे स्कूल? जाने सरकार का यह बड़ा ऐलान

ठंड का कहर अभी जारी है। जिसके चलते लोग घर में ही दुबके रहने के लिए मजबूर हैं। हाड कंपा देने वाली ठंड ने हर किसी को प्रभावित कर रखा है। ठंड के चलते बच्चों की स्कूलों की छुटियाँ भी आगे बड़ा दी गयी है।
 
ठण्ड को देखते हुए क्या फिर से बंद होंगे स्कूल?

School Holiday Alert :  ठंड का कहर अभी जारी है। जिसके चलते लोग घर में ही दुबके रहने के लिए मजबूर हैं। हाड कंपा देने वाली ठंड ने हर किसी को प्रभावित कर रखा है। ठंड के चलते बच्चों की स्कूलों की छुटियाँ भी आगे बड़ा दी गयी है। हरियाणा की यदि बात करें तो हरियाणा में सरकार ने ठंड को देखते हुए छुट्टियों को 21 जनवरी, 2023 तक बढ़ा दिया है।

हालांकि  10वीं और 12वीं कक्षा के बच्चों स्कूल जाना पड़ रहा है। क्योकि उनके बोर्ड एग्जाम है और पढ़ाई प्रभावित न हो। अन्य बच्चों की छुटियाँ अभी 21 जनवरी तक है। 

पंजाब की यदि बात की जाये जाये तो पंजाब में चंडीगढ़ प्रशासन ने 8वीं क्लास तक के बच्चों के लिए छुटियों को आगे बढ़ा दिया है। क्योकि पंजाब में भी इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिससे आमजन प्रभावित हो रहा है। 

बिहार में भी सर्दी के प्रकोप के चलते 14 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए थे। हालांकि, 12वीं क्लास तक के स्कूल एक बार फिर से खुल गए हैं। 

राजस्थान की यदि बात करें तो राजस्थान में भी सर्दी का प्रकोप जारी है। जिसके चलते बच्चों के स्कूलों की छुटियों को बड़ा दिया गया है। बता दें कि राजस्थान के बीकानेर जिले में स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही उदयपुर में भी स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।