Relationship Tips: क्या आप जानते है वो कौन सा कारण है जिसकी वजह से लड़कियां आपके मैसेज का रिप्लाई लेट करती है...
 
ई

Relationship Tips: जब आप किसी से सच्ची मोहब्बत करते हो और उसके करीब जाना चाहते हैं, तो मैसेज ही वो रास्ता है जो दो दिलों को जोड़ने में अहम भूमिका निभाता है, जो रिलेशनशिप को बढ़ाने में मदद करता है. पर एक universal truth यह भी है कि जब लड़कियां उन्हें वही मैसेज का रिप्लाई देर से करती हैं तो लड़को में बेचैनी बढ़ जाती है. जिसका सीधा मतलब कुछ लड़के नहीं समझ पाते और वो घबराने लगते हैं. उनके लेट रिप्लाई करने के बहुत से कारण हो सकते हैं. इसका मतलब ये नहीं है कि वो रिलेशनशिप में हैं. आइए जानते हैं इसके पीछे का राज जिससे आप आसानी से जानेंगे लड़कियां क्यों देती हैं लेट रिप्लाई. 

क्या आप अनजान हैं

अक्सर होता है कि पहली मुलाकात के बाद हम लड़कियों से पर्सनल नंबर या Instagram or Whatsapp डिटेल्स मांग लेते हैं. इसके बाद हम गलतियां करते हैं कि बिना एक दूसरे को जाने उन्हें एक साथ मैसेज करने लगते हैं. कई सारे सवालों के जवाब एक साथ ही जानने की कोशिश करते हैं. लड़कियां इन हरकतों को बिलकुल भी पसंद नहीं करती हैं. ऐसे में आपको नजरअंदाज (Avoid) करना ही सही समझती हैं. इसलिए आपको इन हरकतों को करने से बचना चाहिए.

बुरे अनुभव 

कुछ लड़कियां लंबे समय से रह रहे साथी के साथ ब्रेकअप कर लेती हैं. जिसके बाद वो पूरा समय खुद को देना चाहती हैं. उनके दिमाग में रिलेशनशिप का ख्याल भी नहीं आता है. लेकिन कुछ लड़के उनकी परिस्तिथियों को न समझते हुए उनसे लगातार इस बारे में बात करने की कोशिश करते हैं. जिसमें उन्हें थोड़ा भी इंट्रेस्ट नहीं है. और ऐसे में वो लेट रिप्लाई के लिस्ट में शामिल हो जाते हैं.

झूठी तारीफ 

आप सबको एक बात ध्यान रखने की जरूरत है कि लड़कियां झूठे लड़कों को बहुत जल्दी पहचान जाती हैं. कुछ लोग लड़कियों की झूठी तारीफ करने लगते हैं. जिससे उन्हें ये समझ आने लगता हैं कि आप फेक तारीफ कर रहे हैं और उनका इंट्रेस्ट आपसे खत्म हो जाता है. 

ये हो सकती है वजह 

कुछ लड़कियां अनजान लड़कों से बात करना पसंद नहीं करती हैं. या हो सकता है वो व्यस्त हों जिसकी वजह से वो समय पर रिप्लाई न कर पा रहीं हो. इसका गलत मतलब निकालना सही नहीं होगा, अगर आपको एक अच्छा और जेंटलमैन दोस्‍त बनना है तो उन्हें इज्जत देने के साथ-साथ उनकी परिस्तिथियों को समझते हुए उनसे बात करें. जिससे सब कुछ बेहतर होगा और आप दोनों के बीच लंबी बातें होगी.