Ranveer Singh Maruti 1000: रणवीर सिंह ने बताया कि किस कार से था बेपनाह प्‍यार, नाम भी रखा था- 'प्रेमा'

Ranveer Singh Maruti 1000: बॉलीवुड के अतरंगी एक्टर रणवीर सिंह ने हाल में एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें अपनी मारुति 1000 से बेहद प्यार था और उन्होंने इसका नाम प्रेमा रखा था. उनके गैराज में आज एक से एक शानदार और लग्जरी कारें मौजूद हैं जिनमें लैबॉर्गिनी उरुस जैसी कई आलीशान कारें शामिल हैं.

 
Ranveer Singh Maruti 1000, Ranveer Maruti 1000, Maruti 1000, Ranveer Singh, Ranveer Singh Cars, Ranveer Singh Car Collection, Ranveer Singhs First Car, Maruti Suzuki, Premier Padmini, Ranveer Singh Prema, Ranveer Singh Iconic Ca

Ranveer Singh Maruti 1000: बॉलीवुड में इस दशक के सबसे अच्छे एक्टर्स में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का नाम शायद टॉप पर दर्ज किया जा सकता है. शानदार फिल्में करने के साथ रणवीर जितनी दिलचस्पी एक्टिंग में रखते हैं, उतना ही बड़ा शौक उन्हें कारों का भी है. उनके गैराज में एक से एक लग्जरी और शानदार कारें मौजूद हैं.

लेकिन आज हम जिस कार के बारे में आपको बता रहे हैं वो कोई लग्जरी नहीं, लेकिन अपने जमाने की धुरंधर कारों में एक है. यहां बात हो रही है मारुति 1000 (Maruti 1000) की जिसे लेकर रणवीर सिंह ने कहा, “मुझे इस कार से बेहद प्यार था और मैंने इसका नाम प्रेमा रखा था”.

प्रीमियर पद्मिनी से हुई थी शुरुआत

एक मीडिया वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने कहा, "मेरे लिए गाड़ियों के सफर की शुरुआत प्रीमियर पद्मिनी से हुई थी जो कभी भारतीयों की जिंदगी का बहुत बड़ा हिस्सा थी.

मुझे याद है मेरे परिवार के पास प्रीमियर पद्मिनी थी, और मारुति ने सुजुकी के साथ हाथ मिलाया था जिसके बाद एक बहुत बड़ा बदलाव आया था.

ये कंपनी भारतीयों की जिंगदी का बहुत अहम हिस्सा बनी. हमारे गैराज में एक एंबेसेडर भी थी, इसके अलावा मेरी कंटेसा खरीदने की भी बहुत बड़ी इच्छा थी, लेकिन ये काम हो नहीं पाया. फिर मारुति सुजुकी 1000 मार्केट में आई जो कुछ समय बाद मेरे पापा ने खरीदी. ये मेरी सबसे यादगार कारों में एक है."

80-90 के दशक की शान थी मारुति 1000

मारुति ने भारतीय मार्केट में सेडान की शुरुआत मारुति 1000 से की थी जिसे ग्राहकों के बीच खूब पसंद किया गया और इसकी बिक्री के आंकड़े भी यही साफ करते हैं.

ये कार अपने दमदार इंजन के चलते रैली ड्राइवर्स के बीच भी काफी पसंद की जाती थी. 1994 में कंपनी ने इस कार को मारुति एस्टीम नाम से लॉन्च किया जिसके साथ 1.3-लीटर इंजन दिया गया.

हालांकि मार्केट में मुकाबले की बहुत सी नई-नई कारें आने के बाद मांग गिर जाने पर इस कार का प्रोडक्शन साल 2000 में बंद कर दिया गया.