Prime Minister fined: प्रधानमंत्री पर लगा जुर्माना, जानें क्या है मामला

कार में सीट बेल्ट न लगाने के कारण पुलिस ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर जुर्माना लगा दिया हैं। उन्होंने चलती हुई कार में पीछे वाली सीट पर बैठकर एक वीडियो बनाया था। जिसके बाद अपनी इस गलती को लेकर उन्होंने गुरुवार को माफी भी मांगी थी।
 
प्रधानमंत्री पर लगा जुर्माना, जानें क्या है मामला

Prime Minister fined: कार में सीट बेल्ट न लगाने के कारण पुलिस ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर जुर्माना लगा दिया हैं। उन्होंने चलती हुई कार में पीछे वाली सीट पर बैठकर एक वीडियो बनाया था। जिसके बाद अपनी इस गलती को लेकर उन्होंने गुरुवार को माफी भी मांगी थी। यह मामला उत्तर पश्चिम की यात्रा के दौरान हुआ,जिसमें उन्होंने कार में सीट बेल्ट नहीं लगाई थी. इस पर पुलिस ने कहा था कि वो इसकी जांच करेगी। शुक्रवार देर रात पुष्टि के बाद पुलिस ने जुर्माना लगाया है। सुनक पर ये दूसरा जुर्माना लगा है।  इससे पहले बीते साल उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ COVID-19 लॉकडाउन नियमों को तोड़ा था।  जॉनसन के बाद इस तरह से कानून तोड़ने वाले सुनक दूसरे प्रधानमंत्री बन गए हैं। 

सुनक की छवि हो सकती हैं खराब
ऋषि सुनक पर जुर्माना लगने से उनकी छवि खराब हो सकती हैं।  साल 2025 में होने वाले चुनावों के लिए पहले ही कंजर्वेटिव पार्टी, विपक्षी लेबर पार्टी से पीछे चल रही है। उनिंग स्ट्रीट के ब्यान में कहा की प्रधानमंत्री ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए माफी मांगी है. वह निश्चित ही निर्धारित दंड का पालन करेंगे. नॉर्थ इंग्लिश काउंटी में पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि लंदन के 42 वर्षीय व्यक्ति को जुर्माना का नोटिस भेज दिया गया है.  

विपक्ष ने उठाया मुद्दा
ऋषि सुनक ने उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड की यात्रा के दौरान देशभर में 100 से अधिक परियोजनाओं के लिए फंड देने के लिए सरकार की नई घोषणाओं को बढ़ावा देने के लिए वीडियो बनाया था। इस दौरान उन्होंने सीट बेल्ट को उतार दिया था। विपक्षी लेबर पार्टी ने इस वीडियो को लेकर ऋषि सुनक पर निशाना साधा था। लेबर पार्टी के प्रवक्ता ने कहा था कि ऋषि सुनक इस देश में सीट बेल्ट,अपने डेबिट कार्ड,ट्रेन सेवा और अर्थव्यवस्था का प्रबंधन करना नहीं जानते हैं।