Palmistry: हथेली में राजयोग दिलाता है अपार धन-दौलत, ये है चेक करने का बेहद आसान तरीका

Rajyog in Hand: ज्‍योतिष शास्‍त्र की तरह हस्‍तरेखा शास्‍त्र में भी राजयोगों को बहुत महवत्‍पूर्ण दर्जा दिया गया है. हथेली की रेखाएं, निशान और चिह्न राजयोग बनाते हैं. आइए जानते हैं हाथ में राजयोग पहचानने का तरीका.
 
Palmistry: हथेली में राजयोग दिलाता है अपार धन-दौलत, ये है चेक करने का बेहद आसान तरीका

Rajyog in Palm in Hindi: कुंडली या हाथ में राजयोग का बनना व्‍यक्ति का भाग्‍य चमका देता है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार हाथ में कुछ ऐसे चिह्न, निशान और रेखाओं की विशेष आकृति होती हैं, जो राजयोग बनाती हैं. जिन लोगों के हाथ में राजयोग बनते हैं वे अपने जीवन में अपार धन-वैभव, ऐश्‍वर्य और सुख पाते हैं. आइए हाथ में राजयोग पहचानने का तरीका जानते हैं. 

हथेली में राजयोग पहचानने का तरीका 

- जिस व्‍यक्ति की हथेली के बीच में तोरण, बाण, चक्र, रथ या ध्‍वजा का चिह्न हो, ऐसे लोग बेहद भाग्‍यशाली होते हैं. उन्‍हें जीवन में बड़ा मुकाम हासिल होता है. वे एक न एक ऐसा मौका जरूर पाते हैं, जो उन्‍हें खूब पैसा, नाम और शोहरत दिलाता है. 

- जिन लोगों की हथेली में अनामिका उंगली के नीचे पुण्य रेखा हो, साथ ही शनि रेखा मणिबंध से मध्यमा उंगली के नीचे तक जाती हो. ऐसा व्‍यक्ति राजाओं की तरह वैभवपूर्ण जीवन जीता है. ऐसे लोग शनि की विशेष कृपा से ऊंचा प्रशासनिक पद पाते हैं और देश-विदेश की यात्राएं करते हैं. 

- जिस व्‍यक्ति के अंगूठे पर मछली, वीणा या कमल का चिह्न हो वे अपने जीवन में खूब यश पाते हैं. ऐसे लोग अकूत संपत्ति के मालिक बनते हैं. इनके पास कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. 


- जिन लोगों की हथेली में त्रिशूल का चिह्न हो वो राजनीति में खूब नाम कमाता है. राजनीति में बड़ा पद पाता है, अकूत धन-संपत्ति पाता है. साथ ही वह खूब लोकप्रियता पाता है और लोगों के दिलों पर राज करता है. 

- जिन लोगों के हाथ में 2 भाग्‍य रेखा हों, ऐसे लोग विरले ही होते हैं. ऐसे लोग दुनिया का हर सुख, संपित्‍त, सम्‍मान और सफलता पाते हैं.