आपकी एक गलती पति को कर सकती है कंगाल, बिछिया पहनते समय रखे इन बातो का ध्यान
 
TOHRINGS

हिंदू धर्म में महिलाओं के श्रृंगार का बहुत महत्व है इसलिए हर शादीशुदा महिला को सोलह श्रृंगार की बात कही जाती है वही हिंदू धर्म में सोलह श्रृंगार का विशेष महत्व है ।यह मान्यता है कि सुहागन स्त्रियों को सोलह शृंगार करनी चाहिए जिससे उनके जीवन में सौभाग्य होता है और पति की लंबी उम्र के साथ घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।  इन सभी शृंगार ओं में बिछिया पहनना जरूरी माना गया है ।

ऐसा माना जाता है कि बिना बिछिया पहने किसी भी सुहागन औरत का श्रृंगार पूरा नहीं माना जाता। इसीलिए शादी के समय भी बीछिया पहनाने की रसम की जाती है और यह रसम बहुत महत्वपूर्ण होती है ।

शादी के बाद महिलाओं को कुछ खास गहने पहनने की सलाह दी जाती है जिसमें से एक बिछिया भी है परंतु कभी-कभी सुहाग ने वीजा पहनते समय कुछ नियमों का पालन करना भूल जाती हैं माना गया है कि बिछिया पहनने का सीधा संबंध पति की सफलता से जुड़ा है और यदि महिलाएं बिछिया पहनते समय कुछ बातों का ध्यान नहीं रखती है तो उनके पति को अधिक नुकसान होता है ज्योतिष के अनुसार महिलाओं को पैर में कभी भी सोने की बिछिया नहीं पहननी चाहिए माना जाता है  .

कि भगवान विष्णु की प्रिय धातु सोना ही है और सोने को लक्ष्मी का रूप भी कहा जाता है यदि महिलाएं पैर में सोने की बीच है पहनती है तो माता लक्ष्मी गुस्सा हो जाती हैं और पति को धन हानि होती है।

कई महिलाएं अपने पैर में पहनी गई बिछिया उतारकर किसी और को इस्तेमाल के लिए दे देती हैं ।लेकिन ऐसा उन महिलाओं को नहीं करना चाहिए ।माना जाता है कि इस गलती से पति को आर्थिक नुकसान के साथ-साथ घर में भी दरिद्रता आती है । ज्योतिष  शास्त्र भी कहता है कि महिलाओं को कभी भी ऐसी बिछिया नहीं पहननी चाहिए जिसमें आवाज आती हो ।

ऐसी बिछिया घर की उन्नति में बाधा बन सकती हैं। इस तरह की बिछिया पहनने से पति पूरी तरह से कर्ज में डूब सकता है । कभी भी शादीशुदा महिलाओं को टूटी हुई बिछिया नहीं पहननी चाहिए ऐसी बिछिया पहनने से पत्नी पति के लिए अपशगुन के द्वार खोल देती है । इसका सीधा प्रभाव पति के व्यवसाय या करियर पर पड़ता है

उसको धन की हानि झेलनी पड़ती है बिछिया पहनने के लिए सबसे अच्छी उंगली अंगूठे के बाद वाली ही मानी जाती है आप इसके अलावा किसी भी उंगली में भी 6 पहन सकती हैं लेकिन इस उंगली को कभी खाली नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि यह पति के लिए हानी ला सकती है ।