Numerology: खास होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, पीएम मोदी की इस विशेषता से है सीधा कनेक्‍शन! जानिए
अंक ज्‍योतिष के मुताबिक मूलांक 8 के जातक बहुत खास होते हैं. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का मूलांक भी 8 ही है, उनकी जन्‍म तारीख 17 सितंबर का जोड़ 1+7=8 है.
 
अंक ज्‍योतिष के मुताबिक मूलांक 8 के जातक बहुत खास होते हैं. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का मूलांक भी 8 ही है, उनकी जन्‍म तारीख 17 सितंबर का जोड़ 1+7=8 है.

Number 8 Personality in Numerology: ज्‍योतिष शास्‍त्र में जिस तरह 12 राशियों के आधार पर भविष्‍यफल बताया जाता है, वैसे ही अंक शास्‍त्र में मूलांक 1 से 9 तक के बारे में बताया गया है. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. आज 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का जन्‍मदिन है. पीएम मोदी की बर्थडेट के मुताबिक उनका मूलांक 8 है. अंक ज्‍योतिष में मूलांक 8 के जातकों को बहुत खास माना गया है. किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 8 होगा. 

पीएम मोदी का है नंबर 8 से खास कनेक्‍शन 
अंक ज्‍योतिष के अनुसार पीएम मोदी का मूलांक 8 है. इसके अलावा भी पीएम मोदी का 8 अंक से खास कनेक्‍शन है. उन्‍होंने अपने जीवन के कई अहम काम ऐसे दिन या समय पर किए हैं, जिनका संबंध 8 से है. फिर चाहे वो नोटबंदी या लॉकडाउन लगाने की रात 8 बजे की गई घोषणाएं हों या फिर 26 दिसंबर (2+6=8) को पहली बार गुजरात के मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेना हो, या 26 मई (2+6=8) को बतौर प्रधानमंत्री शपथ लेना हो.  
मूलांक 8 वाले 35 की उम्र के बाद होते हैं सफल 

मूलांक 8 के जातक बहुत मेहनती और अपने लक्ष्‍य के प्रति समर्पित होते हैं. अंक ज्‍योतिष के मुताबिक ये जातक आमतौर पर 35 से 40 की उम्र के बाद बड़ी सफलता पाते हैं. पीएम मोदी भी 40 की उम्र के बाद मशहूर हुए थे, जब उन्‍होंने कश्‍मीर के श्रीनगर में लाल चौक पर तिरंगा झंडा फहराया था. मूलांक 8 को शनि का अंक माना गया है. शनि देव की कृपा से मूलांक 8 के जातक अपने जीवन में खूब तरक्‍की और शोहरत पाते हैं. वे ऊंचा पद पाते हैं और देश-दुनिया में मशहूर होते हैं. इन जातकों को कड़ी मेहनत के बाद बहुत बड़ी सफलता मिलती है. 

रहस्‍यमयी होते हैं मूलांक 8 के जातक 

मूलांक 8 के जातक रहस्‍यमयी होते हैं और अपनी बातें आसानी से किसी को नहीं बताते हैं. वे चुपचाप अपना काम करते रहते हैं और अचानक छा जाते हैं. वे कितने भी गरीब परिवार में पैदा हों या कड़ा संघर्ष झेलें, लेकिन सफल होकर ही दम लेते हैं. इन लोगों में गजब की लगन होती है. वे आसानी से किसी को अपना दोस्‍त नहीं बनाते हैं और जब बनाते हैं तो अंत तक उसका साथ नहीं छोड़ते हैं.