मेरी कहानी: मेरी पत्नी को अपने टीचर से प्यार हो गया, जिसके लिए वह रातों-रात मुझे छोड़कर चली गई

किसी ने ठीक कहा है कि शादी में सब कुछ परफेक्ट होने के बाद भी कभी-कभार रिश्ते टूट जाते हैं। इस आदमी के साथ भी कुछ ऐसा ही कुछ, जिसकी पत्नी ने उसे अंजान आदमी के लिए बुरी तरह धोखा दे दिया।

 
किसी ने ठीक कहा है कि शादी में सब कुछ परफेक्ट होने के बाद भी कभी-कभार रिश्ते टूट जाते हैं। इस आदमी के साथ भी कुछ ऐसा ही कुछ, जिसकी पत्नी ने उसे अंजान आदमी के लिए बुरी तरह धोखा दे दिया।



किसी ने ठीक कहा है कि आप कभी नहीं जान सकते कि जिंदगी ने अगले ही पल आपके लिए क्या सोच रखा है। जिंदगी की हकीकत बस इतनी सी है कि इंसान पल भर में याद बन जाता है। मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जिसके बाद मैं पूरी तरह बर्बाद हो गया। दरअसल, मेरी पत्नी के लिए हमारी शादी का कभी कोई मतलब नहीं था। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर वह मुझे प्यार करती, तो वह कभी भी मुझे छोड़कर नहीं जाती। उसने न केवल शारीरिक-मानसिक, भावनात्मक और सामाजिक रूप से मुझे चोट पहुंचाई बल्कि अब मैं खुद को दोष देने भी लगा हूं।

दरअसल, मेरी पत्नी एक कमाल की डांसर थी। वह न केवल अपने पसंदीदा गानों पर खूब नाचती थी बल्कि उसे देख मुझे काफी अच्छा भी लगता था। हालांकि, मेरी नौकरी की वजह से जब हम छोटे शहर से एक बड़े शहर में शिफ्ट हुए, तो डांस को लेकर उसका रवैया एकदम से बदल गया। ऐसा इसलिए क्योंकि अब वह अपनी मनपसंद धुनों पर नहीं नाचती थी। उसने अपने घुंघरू भी एक साइड रख दिए थे, जिसे देखकर मेरा दिल टूट गया। मैंने जब उससे ऐसा करने का कारण पूछा, तो उसने कहा कि शहर के माहौल में उसका नृत्य मेल नहीं खाता है। (सभी फाइल फोटोज- सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)
नए शहर में उसका आत्मविश्वास कम हो रहा था

मेरी पत्नी की इस बात ने मुझे महसूस कराया कि उसका आत्मविश्वास कम हो रहा है। ऐसे में मैंने तुरंत उससे कहा कि 'यह क्या बकवास है। आप एक अद्भुत डांसर हो। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कहां से आए हैं। तुम्हारे डांस का शहर बदल लेने से कोई लेना-देना नहीं है।

तुम रूको मैं तुम्हें जल्द ही एक डांस स्कूल में दाखिला दिलाऊंगा, जिससे तुम और भी अच्छा डांस सीख सकती हो। अगले ही दिन मैंने अपनी पत्नी के लिए एक डांस स्कूल की तलाश शुरू कर दी। काफी खोजने के बाद मुझे उसके लिए एक सही ठिकाना मिल गया, जोकि हमारे घर से ज्यादा दूर भी नहीं था।

उसे देखकर मेरे होश उड़ गए

मेरी पत्नी वहां डांस सीखने जाने लगी। इस दौरान वह न केवल काफी चहक रही थी बल्कि पहले से ज्यादा आत्मविश्वास से भरी भी नजर आ रही थी। सच कहूं तो मैं भी उसे इस अंदाज में देखने के लिए बुरी तरह तरस गया था। यही एक वजह भी है कि एक दिन मैंने उसे उसके डांस स्कूल में जाकर सरप्राइज देने का सोचा। हालांकि, जब मैं वहां गया, तो मेरे होश उड़ गए। दरअसल, मैंने अपनी पत्नी को अकेले उसके डांस टीचर के सामने नाचते देखा।

उसका नृत्य प्रशिक्षक न केवल देखने में काफी आकर्षक था बल्कि उसकी उम्र भी करीब 30 के आसपास रही होगी। हालांकि, उन दोनों के बीच क्या चल रहा है, यह मैंने नोटिस नहीं किया था। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरी निगाहें मेरी पत्नी के खूबसूरत डांस मूव्स पर जा टिकी थीं। जल्द ही उसकी क्लास खत्म हो गई। मैं उसका अभिवादन करने के लिए अंदर गया। लेकिन वह मुझे देखकर हैरान रह गई। मुझे यह थोड़ा अजीब लग रहा था, लेकिन मैंने इस सब पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था।

उसने मेरा दिल तोड़ दिया

हमें नए शहर में आए एक साल से ज्यादा का समय हो गया था। हमारी शादीशुदा जिंदगी में सब कुछ ठीक ही चल रहा था कि एक दिन मेरी पत्नी गंभीर भाव के साथ मेरे पास आई। उसने मुझसे कहा कि उसे मुझसे कुछ बात करनी है। मैं भी उसकी बात सुनने के लिए तैयार हो गया।

तब उसने यह कहकर शुरू किया कि वह हमारी शादी के लिए बहुत आभारी है। लेकिन अब वह मुझे प्यार नहीं करती है। वह उस आदमी के साथ शादी करना चाहती, जिसे वह पिछले काफी महीनों से प्यार कर रही है। उसकी इन बातों को सुनकर मेरा दिल टूट गया। मैं एकदम से डर गया। मुझे एहसास हो गया था कि मेरी पत्नी मुझे छोड़ने जा रही है।

मुझे उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ


अपनी बात को जारी रखते हुए उसने कहा कि 'मुझे खेद है। लेकिन मुझे किसी और से प्यार हो गया है। वह मेरा डांस इंस्ट्रक्टर पवन है। उन्होंने मुझे महसूस कराया कि मैं इस दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हूं। वह समझता है कि मेरे लिए नृत्य कितना महत्वपूर्ण है। हम दोनों एक ही लय में चलते हैं। मैंने उससे दूर रहने की बहुत कोशिश की, लेकिन मैं अपना दिल हार गई।'

उसकी इन बातों को सुनकर मेरी दुनिया उजड़ गई। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरी पत्नी पिछले काफी महीनों से अपने डांस टीचर के साथ रिलेशनशिप में थी। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मेरी पत्नी मुझे दूसरे आदमी के लिए कैसे छोड़ सकती है।

वह घर छोड़कर चली गई


उस रात के कुछ दिनों बाद मेरी पत्नी मुझे छोड़कर चली गई। वह अपने नृत्य प्रशिक्षक पवन के साथ रहने लगी। उसने एक बार भी मेरा हाल नहीं पूछा। मैं इस सब के लिए खुद को दोषी मानता हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि मैंने ही उसके लिए वह डांस स्कूल ढूंढा था। अब मैं पूरी तरह एक बर्बाद आदमी हूं, जो चाहकर भी कभी खुश नहीं रह सकता। अगर आपकी भी रिश्तों से जुड़ी कोई कहानी है, जिसे आप सबके साथ साझा करना चाहते हैं तो उसे nbtlifestyle@timesinternet.in पर भेज सकते हैं। आपका नाम गुप्त ही रखा जाएगा। कन्टेंट साभार TOI, अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।