Mohammed Siraj: इस भारतीय क्रिकेटर ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, कई दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने धमाकेदार प्रदर्शन से इन्होने भारत को शानदार जीत दिलाई। दूसरे वनडे मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया।
 
इस भारतीय क्रिकेटर ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड


Mohammed Siraj: हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने धमाकेदार प्रदर्शन से इन्होने भारत को शानदार जीत दिलाई। दूसरे वनडे मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। आपको बता दें कि दूसरे वनडे मैच में सिराज ने एक मेडन ओवर फेंका और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस दौरान इन्होने दुनिया के कई बड़े गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है। 

बने सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में सिराज ने चार विकेट चटकाए थे। वहीं इसके बाद दूसरे वनडे मैच में भी अपनी लय को बरकरार रखते हुए अपने 6 ओवर में 10 रन देकर 1 विकेट हासिल किया, जिसमें उन्होंने एक ओवर मेडन फेंका। सिराज ये मेडन ओवर फेकने के बाद साल 2022 से लेकर अब तक के सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

बता दें कि मोहम्मद सिराज ने 2022 से लेकर अब तक 17 मेडन ओवर डाले हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर हैं ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड है जिन्होंने 14 मेडन ओवर डाले हैं। इनके बाद तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट है, इन्होने 10 मेडन डाले है। 


वनडे क्रिकेट में चटका चुके इतने विकेट 

सिराज साल 2022 में भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अभी तक भारत टीम की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत वनडे क्रिकेट में 21 वनडे मैचों में 38 विकेट चटकाए हैं। सिराज पारी की शुरुआत से ही बल्लेबाज पर दबाव बना लेते हैं। इन्होने अपने दम पर भारत को कई हारे हुए मैच भी जेताए है।