Lucky Moles: अगर शरीर के इन हिस्सों में हैं तिल तो आप हैं काफी लकी, जानें इसका मतलब
शरीर में तिल का होना आम बात है. शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा, जिसके शरीर पर तिल न हो. क्या आप जानते हैं कि शरीर के हर हिस्से में तिल का होना, किसी न किसी बात की तरफ इशारा करता है, आइए जानते हैं इसका अर्थ.
 
Lucky Moles: अगर शरीर के इन हिस्सों में हैं तिल तो आप हैं काफी लकी, जानें इसका मतलब

Lucky Mole On Body: ज्योतिष शास्त्र की तरह सामुद्रिक शास्त्र का भी काफी महत्व है. ज्योतिष शास्त्र में कुंडली देखकर इंसान की जिंदगी के बारे में काफी कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. वहीं, समुद्रिक शास्त्र में शरीर पर तिल, मस्से, निशान आदि के जरिए भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. आमतौर पर सभी इंसानों के शरीर पर तिल होते हैं. हर तिल इंसान के बारे में कुछ न कुछ कहानी बयां करता है. ऐसे में आज आपको बताएंगे कि शरीर के विभिन्न हिस्सों में बने हुए तिल के बारे में...

ललाट पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस इंसान के ललाट पर दायीं तरफ तिल होता है, वह बहुमुखी प्रतिभा का धनी होते हैं. ये लोग जिंदगी में जो कुछ पाना चाहते हैं, वह इनको मिल जाता है. वहीं, जिस इंसान की ठोड़ी पर तिल होता है, उस इंसान भविष्य में बहुत बड़ा पद प्राप्त होता है.

आंखों पर तिल

जिन लोगों के आंखों पर तिल होता है, वह इंसान आसानी से लोगों से घुल-मिल नहीं पाता है और समाज से दूरी बनाकर रखता है. जिसके तलवे में तिल होता है, उसको दुनिया में कई जगहों की यात्रा करने का मौका मिलता है. जिसके दिल के बीच में तिल होता है. ऐसे इंसानों का व्यवहार काफी मधुर होता है.

नाभि पर तिल

नाभि के आसपास तिल होना खाने-पीने की तरफ इशारा करता है. ऐसे लोग खाने-पीने के काफी शौकीन होते हैं. इसकी वजह इनकी जिंदगी में पैसों की कभी कमी नहीं होना है. इन लोगों की जिंदगी काफी ऐशो-आराम से कटती है. जिस महिला के बाएं गाल पर तिल होता है, उनको जिंदगी में किसी भी चीज की कमी नहीं होती है.