OYO में जाने से पहले जान ले ये खास बात, इस सरकारी संस्था ने उठाया यह कदम

शेयर बाजार में आए दिन कुछ न कुछ होता रहता है। दूसरी तरफ शेयर बाजार में आए दिन कोई न कोई कंपनी का आईपीओ आता रहता है। इसी क्रम में ऑनलाइन होटल बुकिंग कंपनी ओयो भी अपना आईपीओ लाने जा रही है।

 
OYO:  शेयर बाजार में आए दिन कुछ न कुछ होता रहता है। दूसरी तरफ शेयर बाजार में आए दिन कोई न कोई कंपनी का आईपीओ आता रहता है। इसी क्रम में ऑनलाइन होटल बुकिंग कंपनी ओयो भी अपना आईपीओ लाने जा रही है। हालांकि ओयो के आईपीओ को लेकर लगातार देरी हो रही है और अब सेबी ने भी ओयो को लेकर कदम उठाया है।  Also Read - Delhi Crime News: दिल्ली में स्कूल की टीचर ने 5वीं क्लास की बच्ची को छत से फेंका, हालत गंभीर OYO  वास्तव में, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने ओरावेल स्टेजेज लिमिटेड (ओएसएल) को कुछ संशोधनों के साथ आईपीओ दस्तावेजों के मसौदे को फिर से जमा करने के लिए कहा है। बता दें कि ओरावेल स्टेज लिमिटेड ओयो ब्रांड के तहत काम करती है। अब सेबी के इस कदम के बाद ओयो के आईपीओ में और देरी हो सकती है।  OYO Rooms  Also Read - Solar Pump Scheme: खुशखबरी! हरियाणा में किसानों को 75% सब्सिडी पर मिलेंगे सौलर पंप, ऐसे उठाएं लाभ ! सितंबर 2021 में ओयो की ओर से 8430 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए सेबी को दस्तावेज सौंपे गए थे। हालांकि, अब कंपनी को सेबी ने फिर से दस्तावेज जमा करने को कहा है। इस आईपीओ के जरिए ओयो में 7,000 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 1,430 करोड़ रुपए तक का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) किया जाएगा।   Also Read - 27 December 2022 Rashifal: आज का राशिफल, मेष से मीन तक सभी जातकों का कैसा रहेगा दिन, जानिए अपना भविष्यफल  OYO Hotal  दूसरी ओर, कंपनी के IPO दस्तावेज को सेबी ने पिछले साल यानी 30 दिसंबर, 2022 को वापस कर दिया था और ओयो को संशोधनों के साथ इसे फिर से फाइल करने के लिए कहा था। हालांकि नियामक ने मसौदा दस्तावेजों में आवश्यक संशोधनों के बारे में विस्तार से नहीं बताया।  OYO Booking  OYO कंपनी की बैलेंस शीट पर नजर डालें तो कंपनी ने वित्त वर्ष 2022-23 की पहली छमाही में 63 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। हालांकि, कंपनी को एक साल पहले इसी अवधि में 280 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

OYO:  शेयर बाजार में आए दिन कुछ न कुछ होता रहता है। दूसरी तरफ शेयर बाजार में आए दिन कोई न कोई कंपनी का आईपीओ आता रहता है। इसी क्रम में ऑनलाइन होटल बुकिंग कंपनी ओयो भी अपना आईपीओ लाने जा रही है। हालांकि ओयो के आईपीओ को लेकर लगातार देरी हो रही है और अब सेबी ने भी ओयो को लेकर कदम उठाया है।

OYO

वास्तव में, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने ओरावेल स्टेजेज लिमिटेड (ओएसएल) को कुछ संशोधनों के साथ आईपीओ दस्तावेजों के मसौदे को फिर से जमा करने के लिए कहा है। बता दें कि ओरावेल स्टेज लिमिटेड ओयो ब्रांड के तहत काम करती है। अब सेबी के इस कदम के बाद ओयो के आईपीओ में और देरी हो सकती है।

OYO Rooms

सितंबर 2021 में ओयो की ओर से 8430 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए सेबी को दस्तावेज सौंपे गए थे। हालांकि, अब कंपनी को सेबी ने फिर से दस्तावेज जमा करने को कहा है। इस आईपीओ के जरिए ओयो में 7,000 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 1,430 करोड़ रुपए तक का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) किया जाएगा।


OYO Hotal

दूसरी ओर, कंपनी के IPO दस्तावेज को सेबी ने पिछले साल यानी 30 दिसंबर, 2022 को वापस कर दिया था और ओयो को संशोधनों के साथ इसे फिर से फाइल करने के लिए कहा था। हालांकि नियामक ने मसौदा दस्तावेजों में आवश्यक संशोधनों के बारे में विस्तार से नहीं बताया।

OYO Booking

OYO कंपनी की बैलेंस शीट पर नजर डालें तो कंपनी ने वित्त वर्ष 2022-23 की पहली छमाही में 63 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। हालांकि, कंपनी को एक साल पहले इसी अवधि में 280 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।