Qatar FIFA World Cup में जाकिर नाइक के पहुंचने पर भारत ने लगाई लताड़, हुआ ये बड़ा खुलासा
Zakir Naik Qatar World Cup: जाकिर नाइक (Zakir Naik) के कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में पहुंचने पर भारत ने आपत्ति जताई है. विदेश मंत्रालय (MEA) ने इस पर बयान जारी किया है.
 
 
Qatar FIFA World Cup में जाकिर नाइक के पहुंचने पर भारत ने लगाई लताड़, हुआ ये बड़ा खुलासा

FIFA World Cup 2022: खाड़ी देश कतर (Qatar) में फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) जारी है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 देखने के लिए बड़ी-बड़ी हस्तियों समेत दुनियाभर के लोग पहुंच रहे हैं. इस बीच, खबर सामने आई है कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ओपनिंग सेरेमनी में भगोड़ा जाकिर नाइक भी कतर पहुंचा था. उसे कतर की राजधानी दोहा में देखा गया. जाकिर नाइक के फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए कतर पहुंचने पर भारत ने नाराजगी जताई है. भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने इसके लिए कतर सरकार के सामने ये मामला उठाया है.

MEA ने जारी किया बड़ा बयान

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बयान जारी करते हुए कहा कि कतर सरकार के सामने जाकिर नाइक का मुद्दा उठाया है. भगोड़े जाकिर नाइक को भारत लाने की पूरी कोशिश की जा रही है. जाकिर नाइक को भारत लाकर उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की मांग

प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि जाकिर नाइक दोषी है. उसे भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. मलेशिया के सामने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की मांग उठाई जा चुकी है. कतर सरकार के सामने भी ये मुद्दा लाया गया है. भगोड़े जाकिर नाइक को भारत लाने और उसे सजा दिलाने के लिए जरूरी कदम उठाते रहेंगे.

कतर सरकार ने दी सफाई

वहीं, कतर सरकार ने जाकिर नाइक के फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ओपनिंग सेरेमनी के मौके पर दोहा पहुंचने पर सफाई जारी की है. कतर सरकार का कहना है कि जाकिर नाइक को कोई आधिकारिक निमंत्रण नहीं दिया गया है. कतर सरकार ने अपने डिप्लोमेटिक चैनलों के माध्यम से कहा कि भारत और उसके रिश्तों में दरार डालने के लिए दूसरे देशों की तरफ से जानबूझकर ऐसी झूठी खबरें चलाई जा रही हैं.

गौरतलब है कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी कतर पहुंचे थे. हालांकि, कतर का कहना है कि जाकिर नाइक अपने निजी काम से दोहा आया था, उसको निमंत्रण नहीं दिया गया था.