IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स के कोच ने किया बड़ा दावा, ये खिलाड़ी भारत के लिए बेहतरीन कप्तान, यहां जानिए पूरी डिटेल

भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। वहीं श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी 20 सीरीज में भी टीम से बाहर रखा। हालांकि, वनडे सीरीज में खेल रहे है। इसी बीच लखनऊ सुपर जाएंट्स के कोच एंडी फ्लावर ने किया दावा किया है कि राहुल भारत टीम के लिए बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं।
 
लखनऊ सुपर जाएंट्स के कोच ने किया बड़ा दावा, ये खिलाड़ी भारत के लिए बेहतरीन कप्तान

IPL 2023: भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। वहीं श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी 20 सीरीज में भी टीम से बाहर रखा। हालांकि, वनडे सीरीज में खेल रहे है। इसी बीच लखनऊ सुपर जाएंट्स के कोच एंडी फ्लावर ने किया दावा किया है कि राहुल भारत टीम के लिए बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं। बता दें कि राहुल ने अब तक 7 वनडे, 3 टेस्ट और एक टी20 मैच में भारत टीम की कप्तानी की है।

राहुल अब केवल टेस्ट में उपकप्तान
हाल ही में राहुल से सीमित ओवरों की उपकप्तानी भी छीन ली गई थी। इनकी जगह हार्दिक पांड्या ने ले ली है। वह रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं। राहुल अब केवल टेस्ट में उपकप्तान हैं। इसी बीच लखनऊ सुपर जाएंट्स के कोच एंडी फ्लावर ने कहा है कि राहुल भारत के बेहतरीन कप्तान साबित हो सकते हैं।

रोहित की जगह राहुल को चुना जाना चाहिए: फ्लावर
 फ्लावर ने कहा कि टीम में रोहित शर्मा की जगह पर राहुल को चुना जाना चाहिए था। लेकिन बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन न कर पाने की वजह उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। इनकी जगह हार्दिक पांड्या ने ले ली। राहुल के पास बल्लेबाजी के क्षेत्र में शानदार कौशल है और वह भारत टीम की अच्छी कप्तानी कर सकते हैं।

राहुल वास्तव में अच्छे कप्तान: फ्लावर 
लखनऊ सुपर जाएंट्स के कोच फ्लावर ने कहा कि केएल एक बेहतर बल्लेबाज है। उनको मैदान पर बल्लेबाजी करते देखना मुझे हमेशा पसंद है। मैं पहली बार इंग्लैंड लायंस को कोचिंग देते समय उनसे मिला था। हम त्रिवेंद्रम में भारत ए के खिलाफ खेले थे, इसलिए मैं तब से एक बल्लेबाज के रूप में उनको फॉलो कर रहा हूं। वहीं राहुल की कप्तानी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल वास्तव में अच्छे कप्तान हैं। वह बहुत शांत और संयमित सव