IND vs NZ: शिखर धवन ने की चौकों की बारिश, 12 हजार रन पूरे किए

शिखर धवन ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 77 गेंदों पर 72 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ 13 चौके जड़ दिए
 
 
IND vs NZ

IND vs NZ :न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे शिखर धवन ने पहले ही वनडे मैच में कमाल कर दिया. उन्होंने शुक्रवार को ऑकलैंड में खेले जा रहे सीरीज के पहले मुकाबले में चौकों की बरसात कर दी. इसी के साथ लिस्ट ए क्रिकेट में अपने 12 हजार रन भी पूरे कर लिए. इस मुकाबले से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में धवन के 11 हजार 953 रन थे.


ऑकलैंड में सलामी बल्लेबाज धवन ने लाजवाब अर्धशतक जड़ा. 63 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 39वां अर्धशतक जड़ा. उन्होंने इसी के साथ अपने 12 हजार लिस्ट ए रन भी पूरे किए. धवन ने 21वें ओवर में एडम मिल्ने की पहली गेंद पर चौका लगाकर अपने 50 रन पूरे किए. ऑकलैंड में उन्होंने शुभमन गिल के साथ भारत को मजबूत शुरुआत दिलाने हुए शतकीय साझेदारी की थी.

शतक के लिए फिर तरसे धवन
धवन ने 77 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 13 चौके लगाए. हालांकि एक बार फिर वो शतक से चूक गए. धवन के बल्ले से आखिरी वनडे शतक 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निकला था. इसके बाद से ही वो शतक के लिए तरस गए.

13 मैचों में जड़े 4 अर्धशतक
गिल की बात करें तो उन्होंने 65 गेंदों में 50 रन बनाए. भारत के लिए ये उनका 13 वनडा मैच थे और 13वें मैच में ही ये उनकी चौथी फिफ्टी है. टी20 क्रिकेट में डेब्यू का बस इंतजार ही करने वाले गिल वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछली 10 पारियों में वो 4 अर्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं. उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं.
 


धवन और गिल के बीच 124 रन की साझेदारी
धवन और गिल ने मिलकर ऑकलैंड वनडे मैच में भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच 124 रन की साझेदारी हुई. 24वें ओवर की पहली गेंद पर गिल लॉकी फर्ग्युसन का शिकार बन गए. गिल के साथ साझेदारी टूटने के बाद धवन की भी लय बिगड़ गई और 25वें ओवर की तीसरी गेंद पर टिम साउदी ने उन्हें बोल्ड कर दिया. भारत ने 25वें ओवर में 124 रन पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को गंवा दिया था.