IAS Tina Dabi Story : क्यों टीना डाबी के कॉलेज एक किस्सा आज भी है फेमस, सुनकर स्टूडेंट हो गए थे दंग
 
टीना डाबी

IAS Tina Dabi Story :  आईएएस अधिकारी टीना डाबी ( IAS Tina daabi ) सोशल मीडिया पर काफी फेमस है । जितनी लोकप्रियता उनकी रियल लाइफ में है उतनी ही रील लाइफ में भी उतनी ही है  । लोगो उनके बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते है ।

टीना डाबी के कॉलेज के दिनों का एक किस्सा आज भी काफी पॉपुलर है जब लेडी श्रीराम कॉलेज में टॉपर बनने के बाद छात्रों से बातचीत करने के लिए पहुंचे थे। उस दिन छात्रों से खचाखच भरे सभागार को संबोधित करते हुए टीना डाबी ने अपना एक दिलचस्प किस्सा सुनाया था। 

 जिसके बाद सभी छात्र प्रोत्साहित हो गए थे। टीना डाबी ने कहा कि मैं अपने अधीनस्थों के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित करना चाहते हो मैं खुद एक महिला होने के नाते उनसे जुड़े हुए मुद्दों पर काम करना चाहूंगी। मैं शिक्षा क्षेत्र में भी ध्यान देना चाहती हूं। 

 मैं अपने जिले के सभी स्कूल और कॉलेजों के दौरे करूंगी और लड़कियों को जो भेदभाव का सामना करना पड़ता है उससे उन्हें लड़ने के लिए प्रेरित करती रहूंगी मैं उन लड़कियों को वह सब हासिल करने के लिए प्रेरित करूंगी जो वह करना चाहती हैं। बता दे की टीना डाबी ने श्रीराम कॉलेज की प्रशंसा करते हुए डाबी ने कहा की इस कॉलेज ने उन्हें वो बनाया जो वो बनना चाहती थी ।

राजस्थान के जैसलमेर में  डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के पद पर कबीज है । टीना डाबी की बात की जाए  काफी कम लोग जानते है की टीना डाबी यूपीएससी ही नही बल्कि 12वीं क्लास में भी टॉपर रहे चुकी है । टीना डाबी कई वजह से खबरों में रह चुकी है । फिर चाहे उनकी पहली शादी हो या उनका तलाक हो या फिर उनकी दूसरी शादी हो। वो हमेशा ही चर्चा में बनी रहती है।