Feng Shui Tips : कहीं आपके वैवाहिक जीवन में तनाव का कारण कमरे में मौजूद ये वस्तुएं तो नहीं
 
bed

Feng Shui Tips For Married life: भारतीय वास्तु शास्त्र की तरह चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई भी देश में लोकप्रिय है। आपको घरों में फेंगशुई से जुड़ी वस्तुएं जैसे लव बर्ड, लाफिंग बुद्धा, क्रिस्टल व कछुआ आदि देखने को मिलेंगे। मान्यता है कि फेंगशुई पॉजिटिव एनर्जी को प्रवाहित करता है।

कहा जाता है कि फेंगशुई में बताए गए टिप्स को अपनाकर लोग अपने जीवन में सुख-समृद्धि व खुशहाली ला सकते हैं। जानिए वैवाहिक जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए ये आसान फेंगशुई उपाय

1. अगर आप शादीशुदा हैं और आपके बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान है तो उसे फौरन हटा दें। मान्यता है कि इलेक्ट्रॉनिक सामान कमरे में रखने से बातचीत में बाधा आती है।

2. अगर आपकी बेडरूम की बीम कमरे को दो हिस्सों में बांटती है या फिर आपके बेड के गद्दे भी दो हैं तो इससे जीवन में नकारात्मकता आती है। फेंगशुई के अनुसार, प्रेम संबंधों में मिठास लाने के लिए गद्दे दो भागों में नहीं होने चाहिए।

3. अपने बेडरूम में नदी, तालाब, झरना और जल संग्रह आदि की तस्वीरें नहीं लगाएं।

4. फेंगशुई के अनुसार, बेड का सिरा खिड़की या दीवार से सटा होने पर घर में नकारात्मकता आती है। बेडरूम में लव बर्ड रखने से पॉजिटिव एनर्जी आती है।

5. बेडरूम में शीशा लगा हुआ है तो उसमें आपका अक्स नहीं दिखना चाहिए। कहते हैं कि यह रिश्ते में दरार डालता है। इसलिए शीशे को हटा दें या उस पर पर्दा डाल दें।

6. वैवाहिक रिश्ते में सुधार लाने के लिए घर के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से को सजाना चाबिए। दीवारों पर गुलाबी या नीले रंग का प्रयोग करने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।