Elon Musk ने प्रतिबंधित ट्विटर खातों को लेकर की बड़ी घोषणा, पोल के रिजल्ट के बाद लिया फैसला
एलोन मस्क ने मतदान के बाद प्रतिबंधित ट्विटर खातों के लिए माफी की घोषणा की है। समाचार एजेंसी एएफपी ने यह जानकारी दी है। मस्क ने उपयोगकर्ताओं को इस बात पर मतदान किया कि क्या ट्विटर को निलंबित खातों के लिए सामान्य माफी की पेशकश करनी चाहिए। (फोटो- एएफपी)
 
 
Elon Musk

Elon Musk: ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने मतदान के बाद प्रतिबंधित ट्विटर खातों के लिए 'माफी' की घोषणा की। समाचार एजेंसी एएफपी ने यह जानकारी दी है। मस्क ने उपयोगकर्ताओं को इस बात पर मतदान करने के लिए कहा था कि क्या ट्विटर को निलंबित खातों के लिए सामान्य माफी की पेशकश करनी चाहिए। डोनाल्ड ट्रंप के मामले को संभालने के लिए भी उन्होंने यही तरीका अपनाया था।

23 नवंबर को मस्क ने डाला पोल

बता दे, एलन मस्क ने 23 नवंबर को एक पोल ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने पूछा था, ' क्या ट्विटर को निलंबित खातों के लिए एक सामान्य माफी की पेशकश करनी चाहिए, बशर्ते कि उन्होंने कानून नहीं तोड़ा है या गंभीर स्पैम में लिप्त नहीं हैं?' इस पोल पर लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
 

पोल के बाद मस्क ने की घोषणा
पोल के परिणाम के अनुसार, 72.4 प्रतिशत यूजर्स ने 'Yes' जबकि 27.6 फीसद यूजर्स ने 'NO' पर क्लिक किया। पोल में 31 लाख 62 हजार 112 लोगों ने हिस्सा लिया। पोल को 176.9K ने लाइक, जबकि 67.8K लोगों ने रिट्वीट किया था। पोल पर 53 हजार से अधिक लोगों ने रिप्लाई किया है। पोल के बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा- अगले हफ्ते से माफी मांगने की पेशकश शुरू की जाएगी।

ट्रंप का अकाउंट 22 महीने बाद बवाल
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट 22 महीने बाद बहाल किया गया। मस्क ने 20 नवंबर को इसकी घोषणा की। उन्होंने ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने के लिए भी पोल डाला था, जिसमें 51.8 फीसद यूजर्स ने अकाउंट को बहाल करने के पक्ष में वोट डाला था। वहीं, 48.2 फीसद यूजर्स अकाउंट के बहाल करने के पक्ष में नहीं थे। इस पोल को 135 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा था।