घर में ये 4 चीजे ना दे किसी को उधार !नहीं तो छा जाएगी कंगाली
अड़ोस-पड़ोस में किचन के सामानों का लेन-देन चलता रहता है, और ये अच्छा भी है लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ ऐसी चीजें हैं जो कभी किसी को उधार नहीं देनी चाहिए। आइए आपको बताते हैं कौन-कौन सी चीजें कभी किसी को नहीं देनी चाहिए।
 
 
घर में ये 4 चीजे ना दे किसी को उधार !नहीं तो छा जाएगी कंगाली 

पड़ोसियों के बीच लेन-देन न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है, कभी चीनी तो कभी चायपत्ती लेने हम पहुंच ही जाते हैं पड़ोसियों के घर, लेकिन क्या आपको पता है 4 ऐसी चीजें हैं तो घर में न तो खत्म होने देना चाहिए और न ही किसी को उधार देना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और घर से सुख संपत्ति भी छिन सकती है। आइए आपको बताते हैं ज्योतिष शास्त्र की वो 4 चीजें।                                       


नमक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक किसी भी भोजन का आधार है, आप कितने ही मसाले डाल दें और कितनी भी विधि से खाना बना लें अगर नमक नहीं डाला तो खाने में कोई स्वाद नहीं आएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि घर की रसोई से नमक न खत्म हो जाने दें, और नमक किसी को उधार न दें, अगर देना ही पड़े तो सूर्योदय के बाद दें वरना आपकी घर की आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ सकता है।


लहसुन-प्याज
लहसुन-प्याज से न केवल खाने का स्वाद बढ़ता है बल्कि इसमें कई आयुर्वेदिक गुण होते हैं। लहसुन और प्याज पर राहु-केतु का प्रभाव होता है इसलिए सूर्यास्त के बाद लहसुन प्याज न ही किसी से उधार लेना चाहिए और न ही किसी को उधार देना चाहिए। ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा रुष्ट हो जाती हैं और घर की समृद्धि चली जाती है।

हल्दी 
सनातन धर्म में हल्दी को बहुत ही शुभ माना जाता है, हर शुभ कार्य में हल्दी लगती है। चाहे वो पूजा-पाठ हो या फिर शादी-ब्याह। हल्दी में कई आयुर्वेदिक गुण भी होते हैं। हल्दी का संबंध देव गुरु बृहस्पति से होता है, इसलिए किसी को हल्दी उधार देने से मना किया जाता है। अगर सूर्योदय के बाद आप हल्दी देते हैं तो आपको करियर, बिजनेस, नौकरी या फिर वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

सुख-समृद्धि की कामनाएं होती हैं पूरी
दूध
दूध सेहत के लिए बेहद लाभदायक होता है, इसमें कैल्शियम, प्रोटीन, विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं, इससे हड्डियां मजबूत होती हैं। दूध का संबंध चंद्रमा से होता है। चंद्रमा अंधेरा होने पर पृथ्वी को प्रकाश देता है, उस वक्त अगर दूध या उससे बनी चीजें किसी को उधार देते हैं तो चंद्रमा का गुस्सा सहना पड़ सकता है, घर में आर्थिक परेशानियों का अंबार लग जाता है।