Delivery Boy: जब डिलीवरी boy ने 'बिछड़े' बेटे से माता-पिता की करा दी मुलाकात! पढ़िए दिल को छू लेने वाली कहानी

Swiggy के डिलीवरी बॉय ने कुछ ऐसा काम किया है जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. दरअसल, अनजान शहर में बेटे को उसके माता-पिता ढूंढ रहे थे. Swiggy के डिलीवरी बॉय ने माता-पिता से उनके बेटे की बात करवाई. दंपति के बेटे का कुछ दिन पहले एक्‍सीडेंट हो गया था.

 
डिलीवरी बॉय

स्विगी (Swiggy) के डिलीवरी बॉय ने दिल छूने वाला काम किया है, उसकी सोशल मीडिया पर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, Swiggy के डिलीवरी बॉय ने एक बुजुर्ग माता-पिता को उनके बेटे से मिलवाया. बुजुर्ग माता-पिता अपने बेटे से मिलने के लिए चेन्‍नई से सिंकदराबाद पहुंचे थे. ऐसे में यह शहर उनके लिए अनजान था.  

साईकिरन कानन (Saikiran Kannan) नाम के शख्‍स ने ट्विटर पर इस इमोशनल कहानी को शेयर किया. साईकिरन बेंगलुरु में रहते हैं. उन्‍होंने बताया कि कैसे उनकी मां ने चेन्‍नई में आए बुजुर्ग दंपति को उनके बेटे से मिलवाया, इस काम में स्विगी के डिलीवरी बॉय ने भी मदद की. बुजुर्ग दंपति चेन्‍नई से सिंकदराबाद अपने बेटे से मिलने आए, क्‍योंकि काफी दिनों से उनका बेटा फोन नहीं उठा रहा था. 

साईकिरन ने कई ट्वीट में इस घटना को विस्‍तार से बताया. उन्‍होंने कहा यह बुजुर्ग दंपति उनकी मां के रिश्‍तेदार हैं. दंपति का बेटा सिकंदाबाद में रहता है. बुजुर्ग दंपति को यह पता था कि उनका बेटा रहता कहां है.  
इसी दौरान साईकरन की मां का आइडिया आया कि जहां दंपति का बेटा जहां रहता है, वहां कुछ खाना डिलीवर करवाया जाए. दरअसल, साईकिरन की मां यह चेक करना चाहती थीं कि वह युवक ठीक है या नहीं. इसके बाद अगला ऑप्‍शन पुलिस में एफआईआर दर्ज करना होता

इसी दौरान Swiggy का डिलीवरी बॉय उस इलाके में पहुंच गया, लेकिन उसको वह पता नहीं मिल रहा था. इसके बाद साईकिरन की मां ने Swiggy के डिलीवरी बॉय से कहा कि जो सामान वह डिलीवर करने आया था. वह अपने पास रख ले. 

कुछ देर बाद साईकिरन की मां ने बुजुर्ग दंपति से पूछा कि क्‍या उनके पास बेटे के किसी दोस्‍त का नंबर या दूसरा पता है? लेकिन,  आश्‍चर्यजनक रूप से इस बार जो पता बुजुर्ग दंपति ने शेयर किया उसकी सटीक गूगल लोकेशन मिल गई. 

साईकिरन की मां ने एक बार फिर से Swiggy के उसी डिलीवरी बॉय को फोन किया. उन्‍होंने Swiggy के डिलीवरी बॉय से निवेदन किया कि क्‍या वह बताए गए पते पर जा सकता है? डिलीवरी बॉय ने भी उदारतापूर्व जवाब दिया और कहा कि वह एक ऑर्डर को डिलीवर करने के बाद उनका काम कर देगा




करीब 30 मिनट बाद Swiggy का डिलीवरी बॉय दंपति के बेटे के घर के बाहर खड़ा था. जैसे ही दंपति के बेटे ने दरवाजा खोला, Swiggy के डिलीवरी बॉय ने उसे अपना फोन दिया. उनकी बातचीत हुई. 

इस दौरान पता चला कि बुजुर्ग दंपति के बेटे का कुछ दिन पहले एक्‍सीडेंट हुआ था. इसके बाद से ही वह काफी दवाइयां खा रहा था. दरअसल, वह नहीं चाहता था कि उसके माता-पिता कोई चिंता करें. इस वजह से उसने इस बारे में उन्‍हें नहीं बताया. 

साइकिरण ने अपने ट्वीट में बताया कि Swiggy के डिलीवरी बॉय श्रीनाथ श्रीकांत (Srinath Srikanth) ने दंपति के बेटे को वह सामान भी सौंप दिया, जो उसके लिए डिलीवर करवाया गया था. बाद में साईकिरण की मां ने गूगल पे से पैसे भेजकर श्रीनाथ की मदद की.

ट्विटर यूजर हुए इमोशनल 
इस वायरल ट्वीट पर कई लोगों के रिएक्‍शन सामने आए हैं. एक यूजर ने अपने ट्वीट में साईकिरन की मां की भी तारीफ की. वहीं कई यूजर्स ने तो स्विगी के डिलीवरी बॉय की उदारता की तारीफ की. एक शख्‍स ने लिखा- मानवता अभी जिंदा है, आपकी मां ने बहुत ही शानदार काम किया है. इस नेक काम में उन्‍होंने बखूबी अपनी भूमिका अदा की.