Business Idea: इन महंगी सब्जियों की खेती से हो जाओगे मालामाल, जानिए कौन-सी है ये सब्जियां

अगर आप यह सोच रहे है कि कम पैसे इन्वेस्ट करके मोटी कमाई कैसे करें। तो आप यहीं टेंशन मुक्त हो जाइये आप। हम आपके लिए एक जबरदस्त बिजनेस आईडिया लेकर आये है, जिसमे आप बम्पर कमाई कर सकते हैं।
 
इन महंगी सब्जियों की खेती से हो जाओगे मालामाल

Business Idea: अगर आप यह सोच रहे है कि कम पैसे इन्वेस्ट करके मोटी कमाई कैसे करें। तो आप यहीं टेंशन मुक्त हो जाइये आप। हम आपके लिए एक जबरदस्त बिजनेस आईडिया लेकर आये है, जिसमे आप बम्पर कमाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि  यह सब्जी उगाने का बिजनेस। यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमे पैसों का खर्च भी कम होता है और मुनाफा अधिक होता है। 

इसी को ध्यान में रखते हुए हम आपको कुछ ऐसी सब्जियां बता रहे हैं। जो बाजार में कीमत 1200-1500 रुपये प्रति किलो बिकती हैं। कभी-कभी इनके कीमतें करीब 2000 रुपये किलो तक पहुंच जाते हैं।

देश में बीते कई वर्षों से किसानों के बीच जागरूकता फैली है। अब किसान कई प्रकार की फसलें उगा रहे हैं। चलिए आईये जानते है इन सब्जियों के बारे में 

 चेरी की खेती से कर सकते है अधिक कमाई   

चेरी की खेती विश्व में सबसे अधिक यूरोप और एशिया, अमेरिका, तुर्की आदि देशों में की जाती है| यह सब्जी स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी होती है। लिहाजा बाजार में इसके दाम आम टमाटरों  की तुलना में  बहुत अधिक है।

वहीं आपको बता दें कि इस वक्त में बाजार में इसके दाम लगभग 350- 450 रुपये प्रति किलो है। फ़िलहाल भारत में इसकी खेती उत्तर पूर्वी राज्यो और हिमाचल प्रदेश, कश्मीर, उत्तराखंड आदि राज्यों में कि जाती है।  

जुकीनी की खेती से कर सकते है अधिक कमाई   

जुकीनी को ज्यादतर चपन कद्दू, तोरई, नेनाओं के नाम में जाना जाता है। यह सेहत और स्वाद के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। लिहाजा जुकीनी को अधिकार लोग ज्यादा पंसद करते है, जिसक वजह से बाजार में बहुत डिमांड बनी रहती है। यह किसानों के लिए काफी मुनाफेदार साबित होती है।