British Traffic Rules: कार में सीट बेल्ट न लगाना प्रधानमंत्री को पड़ा भारी, देना पड़ा जुर्माना, जानिए पुरी रिपोर्ट

आपने ये तो सुना ही होगा कि, ब्रिटेन जैसे देशो में कानून के मामले में कितने सख्ती लागू करते है. इन देशों मे कानून के समय देश के प्रधानमंत्री को भी नही बक्सा जाता है. ऐसा ही मामला ब्रिटेन से देखने को मिला है, जहां के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को कार में सीट बेल्ट न लगाने पर जुर्माना लगाया है, इसके लिए उनको 100 पाउंट चुकने होगें
 
कार में सीट बेल्ट न लगाना प्रधानमंत्री को पड़ा भारी


आपने ये तो सुना ही होगा कि, ब्रिटेन जैसे देशो में कानून के मामले में कितने सख्ती लागू करते है. इन देशों मे कानून के समय देश के प्रधानमंत्री को भी नही बक्सा जाता है. ऐसा ही मामला ब्रिटेन से देखने को मिला है, जहां के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को कार में सीट बेल्ट न लगाने पर जुर्माना लगाया है, इसके लिए उनको 100 पाउंट चुकने होगें. इसके साथ ही ऋषि सुनक ने इस लापरवाही के लिए माफी भी मांगी. उन्होंने इस बारे में बताया की वो एक वीडियों शूट कर रहे थे, जिसके दौरान उन्होंने सीट बेल्ट को हटाया था. 

ऋषि सुनक का कहना है, वो अपनी सरकार की नई नीती को लेकर वीडियो को शुट कर रहे थे, जिस दौरान उन्होनें सीटबेल्ट हटाई थी. वही ब्रिटेन में कार हादसो की बात करे तो जानकारी के मुताबिक करीब 30 प्रतिशत मौत कार में सीट बेल्ट ना लगाने के कारण हुई है. बता दें अगर ब्रिटेन में मौके पर बिना सीट बेल्ट के पकड़ा जाता है तो 100 से लेकर 500 पाउंड तक का जुर्माना देना पड़ता है. 

ऋषि सुनक को दुसरी बार देना पड़ा जुर्माना

ऋषि सुनक को सरकार में रहते हुए ऐसा दुसरी बार हुआ की, उनको दुसरी बार लापरवाही होने पर जुर्माना देना पड़ा. ऐसा उनके साथ पिछले साल कोरोना काल में लॅाकडाउन के समय नियम तोड़ने पर जुर्माना देना पड़ा था. ब्रिटेन देश में जुर्माना लगने पर उसका भुगतान 28 दिनों के अदंर करना पड़ता है.