Bride And Groom News: महज 2100 रुपये नहीं गिन सका दुल्हा, फिर दुल्हन ने किया ये काम, वापस बैरंग लौटी बारात

Bride And Groom News: यूपी के फर्रुखाबाद जिले का एक मामला सामने आया है। यहां एक गांव में बारात आई थी।
 
महज 2100 रुपये नहीं गिन सका दुल्हा

Bride And Groom News: यूपी के फर्रुखाबाद जिले का एक मामला सामने आया है। यहां एक गांव में बारात आई थी। द्वाराचार समारोह की तैयारी चल रही थी। जब लोगों को दूल्हे पर कुछ शक हुआ तो लड़की के भाई ने दूल्हे को पैसे थमा दिए और उसे गिनने को कहा।

जब दूल्हा पैसे नहीं गिन सका तो दूल्हे ने यह बात दुल्हन की बहन को बताई। भाई की बात सुनकर दुल्हन भड़क गई और दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया। दुल्हन के इस फैसले से बारातियों और परिजनों में हड़कंप मच गया। 

देर रात तक दुल्हन को मनाने का प्रयास चलता रहा लेकिन वह नहीं मानी। जानकारी के मुताबिक दुल्हन पक्ष ने दूल्हे पक्ष को बंधक बना लिया और उन पर मारपीट का भी आरोप लगाया है.

मैनपुरी जिले का एक ग्रामीण गुरुवार की शाम अपने बेटे की बारात लेकर एक गांव पहुंचा। शोभायात्रा का धूमधाम से स्वागत किया गया। यहां टीकाकरण की रस्म पूरी की गई। दरवाज़े के कार्यक्रम की तैयारी चल ही रही थी कि तभी दूल्हे को लेकर चर्चा होने लगी. कहा गया कि लड़का पढ़ा-लिखा नहीं है। 

इस पर दुल्हन के भाई ने दूल्हे के हाथ में 2100 रुपए रख दिए और जब गिनने को कहा तो वह गिन नहीं पाया। भाई ने इसकी जानकारी अपनी बहन को दी। इसके चलते लड़की ने शादी से इंकार कर दिया।


दोनों पक्षों में विवाद हो गया। दूल्हे पक्ष के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बताया जाता है कि लड़की के परिजनों ने बारातियों को पीटा और बंधक बना लिया. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले आई। बाद में पंचायत हुई। लेन-देन की पंचायत के बाद दूल्हा बिना दुल्हन के ही लौट गया।

दूल्हा 2100 रुपये नहीं गिन सका

मामला दो दिन पुराना बताया जा रहा है। दूल्हा बारात लेकर लड़की के दरवाजे पहुंचा था। खाना-पीना शुरू हो गया था। ज्यादातर बाराती खाना खाने गए थे। दूसरी ओर द्वारछार समारोह भी शुरू हो गया। इस बीच दुल्हन के भाई ने दूल्हे को 2100 रुपए थमा दिए और गिनने को कहा। 

काफी देर तक दूल्हा नोट पलटता रहा, लेकिन वह पैसे नहीं गिन सका। यह देख वहां खड़ा दुल्हन का भाई सन्न रह गया और उसने अपनी बहन को इसकी जानकारी दी।

दुल्हन बोली- अंगूठा लगाकर शादी मत करना

होने वाले पति के अंगूठे का निशान होने का पता चलते ही दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। दुल्हन ने कहा, मैं अंगूठे के निशान से शादी नहीं कर सकती। इस मुद्दे पर हंगामा भी हुआ। सात फेरे से पहले हंगामा होता देख लड़की पक्ष ने पुलिस बुला ली। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई।